Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:49 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नवरात्र पर आइआरसीटीसी की सौगात, सहरसा-कटरा के बीच चलेगी विशेष ट्रेन

नवरात्र पर आइआरसीटीसी की सौगात, सहरसा-कटरा के बीच चलेगी विशेष ट्रेन

समस्तीपुर, 03 अक्टूबर 19(कृष्ण कुमार) नवरात्र के मौके पर इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (आआरसीटीसी) माता वैष्णो देवी जाने वाले यात्रियों को बड़ी सौगात देते हुए दर्शन यात्रा के लिए सहरसा से कटरा के बीच विशेष आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन चलायेगी।

आइआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि पूर्व मध्य रेलवे के समस्तीपुर मंडल में पहली बार इस तरह की सुविधा उपलब्ध करायी गयी है। उन्होंने बताया कि विशेष ट्रेन 15 अक्टूबर को सहरसा रेलवे स्टेशन से कटरा के लिए खुलेगी जो खगड़िया, बरौनी, समस्तीपुर, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, पाटलिपुत्रा, बक्सर और उत्तर प्रदेश के पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन होते हुए कटरा स्टेशन पहुंचेगी।

श्री कुमार ने बताया कि माता वैष्णो देवी का दर्शन कराने के बाद हरिद्वार के हरकी पौड़ी में गंगा आरती और राम झूला समेत अन्य स्थानों का भ्रमण कराते हुए यह ट्रेन 22 अक्टूबर को वापस सहरसा स्टेशन पहुंचेगी। पूरी यात्रा सात रात और आठ दिन की होगी जिसमें प्रति यात्री सात हजार 551 रुपये किराया लगेगा। इस यात्रा में पर्यटकों को शयनयान क्षेणी की सीटे उपलब्ध होंगी। यात्रा के दौरान शाकाहारी भोजन, बस और ठहरने के लिए धर्मशाला समेत अन्य सुविधा प्रदान की जायेगी। इस यात्रा के लिए आइआरसीटीसीटूरिज्म डॉट कॉम या अधिकृत एजेंट से अपना टिकट बुकिंग कराया जा सकता है।

सं.सतीश

वार्ता

image