Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:49 Hrs(IST)
image
खेल


टी-20 विश्व कप से पहले यूएई के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलेगा आयरलैंड

टी-20 विश्व कप से पहले यूएई के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलेगा आयरलैंड

दुबई, 24 सितंबर (वार्ता) आयरलैंड क्रिकेट टीम अगले महीने आईसीसी टी-20 विश्व कप से पहले यूएई की टीम के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। इससे पहले उसका स्कॉटलैंड के खिलाफ एक अभ्यास मैच भी होगा।

अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरुवार सुबह 'दाफान्यूज समर टी-20 ब्लास्ट' के हिस्से के रूप में 5 से 10 अक्टूबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया और पापुआ न्यू गिनी के बीच श्रृंखला की आधिकारिक पुष्टि की है। बोर्ड जल्द ही श्रृंखला के प्रसारण विवरण की भी पुष्टि करेगा।

समझा जाता है कि ये सीरीज इन टीमों के लिए टी-20 विश्व कप से पहले पांच अक्टूबर से शुरू होने वाले उनके तैयारी शिविर का हिस्सा होंगी। आयरलैंड की टीम कल यूएई के लिए रवाना होगी और यहां पहुंचने पर प्रशिक्षण सत्र में भाग लेने से पहले अपने होटल में छह दिन के अनिवार्य क्वारंटीन में रहेगी। यूएई के खिलाफ तीन टी-20 मैचों के बाद आयरलैंड नामीबिया, नीदरलैंड और श्रीलंका के साथ टी-20 विश्व कप के क्वालीफाइंग चरण की शुरुआत करने से पहले पापुआ न्यू गिनी और बंगलादेश के साथ अभ्यास मैच खेलेगा।

यूएई पहुंचने पर आयरलैंड पांच अक्टूबर को पड़ोसी स्कॉटलैंड के साथ अभ्यास मैच खेलेगा। इसके बाद वह क्रमश: सात, आठ और 10 अक्टूबर को टी-20 मुकाबले में यूएई से भिड़ेगा। आयरलैंड की हाल ही में घोषित 18 खिलाड़ियों की प्रारंभिक टीम यूएई का दौरा करेगी। टी-20 विश्व कप के लिए हालांकि इसे घटाकर 15 कर दिया जाएगा, लेकिन शेष तीन खिलाड़ी रिजर्व के तौर पर यूएई में ही रहेंगे।

आयरलैंड की टीम : एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), मार्क अडायर, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, शेन गेटकेट, ग्राहम कैनेडी, जोश लिटिल, एंड्रयू मैकब्राइन, बैरी मैकार्थी, केविन ओ'ब्रायन, नील रॉक, सिमी सिंह, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, बेन व्हाइट, क्रेग यंग।

दिनेश

वार्ता

More News
हैदराबाद ने दिल्ली को दिया 267 रन का लक्ष्य

हैदराबाद ने दिल्ली को दिया 267 रन का लक्ष्य

20 Apr 2024 | 9:40 PM

नई दिल्ली 20 अप्रैल (वार्ता) ट्रैविस हेड (32 गेंदो पर 89 रन) और अभिषेक शर्मा (12 गेंदो पर 46 रन) के बीच 131 रन की तूफानी शतकीय साझीदारी की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद (एसआएच) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 35वें मुकाबले में शनिवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ पहले खेलते हुये सात विकेट पर 266 रन बनाये।

see more..
टी20 विश्वकप में चयन को लेकर दिनेश कार्तिक आशान्वित

टी20 विश्वकप में चयन को लेकर दिनेश कार्तिक आशान्वित

20 Apr 2024 | 9:06 PM

कोलकाता, 20 अप्रैल (वार्ता) भारतीय टीम में अपनी अंतिम उपस्थिति के लगभग दो साल बाद, दिनेश कार्तिक वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने की उम्मीदें बरकरार रखे हुए हैं।

see more..
चेन्नई और बेंगलुरु के खिलाफ पंजाब के मैच के लिये धर्मशाला तैयार

चेन्नई और बेंगलुरु के खिलाफ पंजाब के मैच के लिये धर्मशाला तैयार

20 Apr 2024 | 8:51 PM

धर्मशाला, 20 अप्रैल (वार्ता) हिमालय के सुरम्य क्षेत्र के बीच बसे धर्मशाला का खूबसूरत स्टेडियम पांच और नौ मई को प्रस्तावित आईपीएल मैच के लिये तैयार है।

see more..
एमिटी इंडियन नेशनल एफसी ने सुदेवा एफसी को 2-1 से हराया

एमिटी इंडियन नेशनल एफसी ने सुदेवा एफसी को 2-1 से हराया

20 Apr 2024 | 8:46 PM

नयी दिल्ली 20 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय राजधानी के उत्तर पश्चिम जिला निर्वाचन कार्यालय ने व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी के लिए लाडपुर गांव के जय दादा पौबारा ग्राउंड में दो दिवसीय (19 और 20 अप्रैल) फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल मैच में शनिवार को एमिटी इंडियन नेशनल एफसी ने सुदेवा एफसी को 2-1 से हराया।

see more..
image