Tuesday, Oct 19 2021 | Time 20:32 Hrs(IST)
image
खेल


टी-20 विश्व कप से पहले यूएई के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलेगा आयरलैंड

टी-20 विश्व कप से पहले यूएई के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलेगा आयरलैंड

दुबई, 24 सितंबर (वार्ता) आयरलैंड क्रिकेट टीम अगले महीने आईसीसी टी-20 विश्व कप से पहले यूएई की टीम के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। इससे पहले उसका स्कॉटलैंड के खिलाफ एक अभ्यास मैच भी होगा।

अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरुवार सुबह 'दाफान्यूज समर टी-20 ब्लास्ट' के हिस्से के रूप में 5 से 10 अक्टूबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया और पापुआ न्यू गिनी के बीच श्रृंखला की आधिकारिक पुष्टि की है। बोर्ड जल्द ही श्रृंखला के प्रसारण विवरण की भी पुष्टि करेगा।

समझा जाता है कि ये सीरीज इन टीमों के लिए टी-20 विश्व कप से पहले पांच अक्टूबर से शुरू होने वाले उनके तैयारी शिविर का हिस्सा होंगी। आयरलैंड की टीम कल यूएई के लिए रवाना होगी और यहां पहुंचने पर प्रशिक्षण सत्र में भाग लेने से पहले अपने होटल में छह दिन के अनिवार्य क्वारंटीन में रहेगी। यूएई के खिलाफ तीन टी-20 मैचों के बाद आयरलैंड नामीबिया, नीदरलैंड और श्रीलंका के साथ टी-20 विश्व कप के क्वालीफाइंग चरण की शुरुआत करने से पहले पापुआ न्यू गिनी और बंगलादेश के साथ अभ्यास मैच खेलेगा।

यूएई पहुंचने पर आयरलैंड पांच अक्टूबर को पड़ोसी स्कॉटलैंड के साथ अभ्यास मैच खेलेगा। इसके बाद वह क्रमश: सात, आठ और 10 अक्टूबर को टी-20 मुकाबले में यूएई से भिड़ेगा। आयरलैंड की हाल ही में घोषित 18 खिलाड़ियों की प्रारंभिक टीम यूएई का दौरा करेगी। टी-20 विश्व कप के लिए हालांकि इसे घटाकर 15 कर दिया जाएगा, लेकिन शेष तीन खिलाड़ी रिजर्व के तौर पर यूएई में ही रहेंगे।

आयरलैंड की टीम : एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), मार्क अडायर, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, शेन गेटकेट, ग्राहम कैनेडी, जोश लिटिल, एंड्रयू मैकब्राइन, बैरी मैकार्थी, केविन ओ'ब्रायन, नील रॉक, सिमी सिंह, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, बेन व्हाइट, क्रेग यंग।

दिनेश

वार्ता

More News
शतरंज खिलाड़ी तानिया सचदेव ने की केजरीवाल से मुलाकात

शतरंज खिलाड़ी तानिया सचदेव ने की केजरीवाल से मुलाकात

19 Oct 2021 | 8:24 PM

नयी दिल्ली, 19 अक्टूबर (वार्ता) अर्जुन अवार्ड से सम्मानित भारतीय शतरंज खिलाड़ी तानिया सचदेव ने मंगलवार को यहां दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की।

see more..
स्कॉटलैंड की पापुआ न्यू गिनी पर शानदार जीत

स्कॉटलैंड की पापुआ न्यू गिनी पर शानदार जीत

19 Oct 2021 | 7:54 PM

अल अमेरात, 19 अक्टूबर (वार्ता) विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू क्रॉस (45) और मध्य क्रम के बल्लेबाज रिची बेरिंगटन (70) की शानदार पारियों की बदौलत स्कॉटलैंड ने यहां मंगलवार को पापुआ न्यू गिनी को आईसीसी टी-20 विश्व कप के ग्रुप बी के क्वालीफायर मैच में 17 रन से पराजित कर दिया।

see more..
सिंधू, श्रीकांत और समीर दूसरे दौर में

सिंधू, श्रीकांत और समीर दूसरे दौर में

19 Oct 2021 | 6:53 PM

कोपेनहेगन , 19 अक्टूबर (वार्ता) ओलम्पिक कांस्य विजेता पीवी सिंधू, किदाम्बी श्रीकांत और समीर वर्मा ने मंगलवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल कर डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

see more..
एशेज सीरीज के बाद इंग्लैंड की मेजबानी करेगा वेस्ट इंडीज

एशेज सीरीज के बाद इंग्लैंड की मेजबानी करेगा वेस्ट इंडीज

19 Oct 2021 | 6:21 PM

बारबाडोस, 19 अक्टूबर (वार्ता) इंग्लैंड की पुरुष क्रिकेट टीम दिसंबर-जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज के बाद वेस्ट इंडीज का दौरा करेगी।

see more..
image