Saturday, Sep 22 2018 | Time 05:15 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • न्यूयॉर्क में तीन नवजात बच्चों,दो लोगों पर चाकू से हमला
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • मलिक के कमाल से पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया
  • राष्ट्रपति ने नौका हादसे की जांच का दिया आदेश
  • नन से दुष्कर्म का आरोपी बिशप मुलक्कल गिरफ्तार
खेल Share

इरफान पठान पर जेकेसीए में हस्तक्षेप का आरोप

इरफान पठान पर जेकेसीए में हस्तक्षेप का आरोप

जम्मू 09 सितंबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ(जेकेसीए) के चयनकर्ता ध्रुव महाजन ने भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान पर तानाशाह जैसा रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

जेकेसीए ने आगामी रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट के मद्देनजर पठान को खिलाड़ी और मेंटर के तौर पर टीम में शामिल किया है।

पूर्व रणजी खिलाड़ी ध्रुव महाजन इससे पहले चार बार रणजी ट्रॉफी में जम्मू-कश्मीर की कप्तानी कर चुके हैं और घरेलू क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद जेकेसीए के चयनकर्ता के रूप में काम कर रहे हैं। महाजन ने पठान पर विभिन्न आयु वर्ग के खिलाड़ियों की चयन प्रक्रिया में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया है।

महाजन ने रविवार को यूनीवार्ता से कहा,“ इरफान अनावश्यक रूप से चयन प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर रहे हैं। उनका इस तरह से हस्तक्षेप करना जेकेसीए के संविधान के खिलाफ है। महाजन ने अपने पद से इस्तीफा देने के बाद कहा,“ जब चयन प्रक्रिया को इस तरह से एक व्यक्ति द्वारा प्रभावित किया जाता है सिर्फ इसलिए क्योंकि वह एक भारतीय क्रिकेटर है तो इस पद पर बने रहने का कोई अर्थ नहीं है।”

महाजन ने कहा कि पठान खुद भी एक खिलाड़ी हैं और उन्हें नियमों की जानकारी होनी चाहिए, लेकिन दुर्भाग्यवश वह नियमों का पालन नहीं कर रहे थे इसलिए मैंने अपने पद से हटने का फैसला किया है।

महाजन ने कहा,‘‘ पठान ने कई मौकों पर चयनकर्ताओं की ओर से लिए निर्णयों का विरोध करने के अलावा उन्हें नजरअंदाज़ किया है, जोकि अस्वीकार्य है।”

 

More News
जडेजा के चौके और रोहित के विस्फोट से जीता भारत

जडेजा के चौके और रोहित के विस्फोट से जीता भारत

21 Sep 2018 | 11:58 PM

दुबई, 21 अगस्त (वार्ता) लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने भारतीय टीम में 14 महीने के लम्बे अंतराल के बाद वापसी का जश्न चार विकेट लेकर मनाया जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 83 रन ठोके और भारत ने बंगलादेश को एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में शुक्रवार को एकतरफा अंदाज में सात विकेट से पीट दिया।

 Sharesee more..

21 Sep 2018 | 11:49 PM

 Sharesee more..
शाहिदी और अफगान के अर्धशतकों से अफगानिस्तान के 257

शाहिदी और अफगान के अर्धशतकों से अफगानिस्तान के 257

21 Sep 2018 | 9:15 PM

अबु धाबी, 21 सितम्बर (वार्ता) हश्मतुल्लाह शाहिदी (नाबाद 97) और कप्तान असगर अफगान (67) के शानदार अर्धशतकों से अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में शुक्रवार को छह विकेट पर 257रन का मजबूत स्कोर बना लिया।

 Sharesee more..
image