Wednesday, Apr 21 2021 | Time 07:04 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • रेमडेसिविर की कालाबाजारी करती नर्स समेत दो गिरफ्तार
  • देश में कोरोना के करीब तीन लाख नए मामले
  • केरल में कोरोना सक्रिय मामले 1 18 लाख के पार
राज्य » राजस्थान


बाड़मेर में सीवरेज लाइन के कार्य में अनियमितता की होगी जांच-धारीवाल

बाड़मेर में सीवरेज लाइन के कार्य में अनियमितता की होगी जांच-धारीवाल

जयपुर, 03 मार्च (वार्ता) राजस्थान के स्वायत्त शासन मंत्री शान्ति कुमार धारीवाल ने आज विधानसभा में आश्वस्त किया कि नगर परिषद क्षेत्र बाड़मेर में सीवरेज लाइन के कार्य में अनियमितता की कोई भी शिकायत प्राप्त हुुई तो उसकी जांच कराई जाएगी।

श्री धारीवाल प्रश्नकाल में विधायकों के पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि बाड़मेर नगर परिषद क्षेत्र में कुल 40 वार्डों में से 25 वार्ड में सीवर लाइन डालने का काम वर्ष 2019 में ही पूरा हो चुका है। यह काम 28 वार्डों में एक साथ वर्ष 2012 में शुरू किया गया था।

उन्होंने बताया कि शेष रहे 15 वार्डों के लिए 75 किलोमीटर की सीवर लाइन डाली जाएगी। इसके अतिरिक्त पहले से बने हुये 10 एमएलडी के एसटीपी की क्षमता बढ़ाने के साथ-साथ 4.80 एमएलडी के नये एसटीपी का निर्माण भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए आरयूआईडीपी के माध्यम से एशियन बैंक से 100 करोड रुपये का प्रावधान किया जा रहा है।

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी पी जोशी ने इस संबंध में हस्तक्षेप करते हुये निर्देश दिये कि सदन में किसी भी सदस्य द्वारा उठाये गये मुद्दे को विभाग के अधिकारी संबंधित मंत्री के ध्यान में लाएंगे, जिससे इस मामले में की गई कार्यवाही के बारे में सदन में समय पर जानकारी दी जा सके।

इससे पहले विधायक मेवाराम जैन के मूल प्रश्न के जवाब में श्री धारीवाल ने बताया कि नगर परिषद क्षेत्र बाडमेर के विभिन्न वार्डों में सीवरेज लाईन डालने के कार्य लगभग 30 करोड 93 लाख रुपये व्यय किया जाकर पूर्ण किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि कार्य अनुबन्ध की विशिष्ठियों के अनुरूप गुणवत्ता से करवाया गया है। अनियमितता के संबंध में विभाग में कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है।

जोरा

वार्ता

More News
कोरोना पर विजय के लिए नो मास्क, नो मूवमेन्ट को मूल मंत्र बनाना होगा-गहलोत

कोरोना पर विजय के लिए नो मास्क, नो मूवमेन्ट को मूल मंत्र बनाना होगा-गहलोत

20 Apr 2021 | 11:29 PM

जयपुर 20 अप्रैल ( वार्ता ) राजस्थान के मुख्यमन्त्री अशोक गहलोत ने वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर के बढने से बने हालातों पर चिंता जताते हुए कहा है कि इस पर विजय पाने के लिए नो मास्क, नो मूवमेन्ट को मूल मंत्र बनाना होगा।

see more..
राजस्थान में कोरोना के 12201 नये मामले, 64 लोगों की मौत

राजस्थान में कोरोना के 12201 नये मामले, 64 लोगों की मौत

20 Apr 2021 | 10:29 PM

जयपुर, 20 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के 12 हजार 201 नये मामले सामने आने के साथ ही इसकी संख्या बढ़कर आज चार लाख 38 हजार 785 हो गयी वहीं 64 संक्रमितों की मौत के बाद मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 3268 हो गया है।

see more..
image