Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:58 Hrs(IST)
image
दुनिया


इराक में आईएस आतंकवादियों का प्रदर्शन

इराक में आईएस आतंकवादियों का प्रदर्शन

बग़दाद, 04 अक्टूबर (स्पूतनिक) इराक में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतकवादियों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए बगदाद से समारा शहर की तरफ जाने वाले मार्ग को बंद कर दिया जिसे बाद में सुरक्षा बलों खाली करवाया।

स्थानीय मीडिया के अनुसार, “ गुरुवार देर रात को आईएस के आतंकवादी प्रदर्शन करते हुए बगदाद-समारा मार्ग बंद कर दिया था। स्थिति को सामान्य करने के लिए सुरक्षा बलों को तुरंत रवाना किया जिन्होंने आतंकवादियों की तितर-बितर करते हुए सड़क को खाली करवाया।”

उन्होंने बताया कि यह घटना उस समय हुयी जब सुरक्षा बल बगदाद के सभी जिलों में प्रदर्शनों को रोकने की कोशिश के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रहे है।

गौरतलब है कि बगदाद तथा इराक के कई अन्य क्षेत्रों में प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार को भ्रष्टाचार को खत्म करने और अर्थव्यवस्था में सुधार की मांग को लेकर भी विरोध प्रदर्शन किया था।

प्रदर्शन के हिंसक होने के बाद अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को हटाने की कोशिश की जिसकी वजह से गुरुवार को बगदाद समेत कई क्षेत्रो में कर्फ्यू भी लगाना पड़ा।

ईराक के मानव अधिकार आयोग के सूत्रों के अनुसार क्षेत्र में हुयी हिंसा की वजह से गुरुवार तक 31 लोगों की मौत हो गयी है जबकि 1188 लोग घायल हो गए हैं।

जतिन टंडन

स्पूतनिक

image