Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:47 Hrs(IST)
image
खेल


इशांत का टखना चोटिल, भारत को झटका

इशांत का टखना चोटिल, भारत को झटका

नयी दिल्ली, 20 जनवरी (वार्ता) भारत को अपने शीर्ष तेज गेंदबाज इशांत शर्मा से चोटिल होने से आगामी न्यूजीलैंड दौरे के लिए झटका लगा है। इशांत यहां विदर्भ के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में अपना टखना चोटिल कर बैठे हैं।

इशांत विदर्भ के खिलाफ दूसरे दिन सोमवार को दूसरी पारी के दौरान अपने तीसरे ओवर में अपना टखना चोटिल कर बैठे। वह पगबाधा की अपील करने के लिए मुड़े थे कि उनका टखना ट्विस्ट कर गया और वह दर्द से कराहते हुए मैदान से बाहर गए।

समझा जाता है कि उनके टखने में सूजन हो गयी है और उनकी चोट का एमआरआई स्कैन होना है। इस चोट के कारण इशांत मैच के शेष दो दिन से बाहर हो गए हैं। दिल्ली टीम के सपोर्ट स्टाफ ने उनकी चोट को देखा जिसके बाद वह खुद चलते हुए मैदान से बाहर गए जो उनके लिए अच्छा संकेत है।

टखने की चोट गंभीर मानी जाती है क्योंकि इसके कारण खिलाड़ी रिहैबिलिटेशन के दौरान ज्यादा हिल-डुल नहीं सकता है। भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट से पूर्व तीन दिवसीय अभ्यास मैच 14 फरवरी से खेलना है और इशांत के पास अपनी चोट से उबरने के लिए पूरे तीन सप्ताह का समय रहेगा। पहला टेस्ट 21 फरवरी से शुरू होना है और इस तरह की चोट ठीक होने में लगभग दो सप्ताह का समय लेती है यदि इसमें कोई फ्रैक्चर नहीं होता है।

इशांत के बाहर हो जाने से दिल्ली के आक्रमण को झटका लगा है। इशांत ने विदर्भ की पहली पारी में तीन विकेट लिए थे। उन्हें फरवरी के पहले सप्ताह में न्यूजीलैंड दौरे पर जाना है। इशांत को अपने 100 टेस्ट पूरे करने के लिए चार टेस्ट की जरूरत है। इशांत ने टेस्ट मैचों में हाल में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ काफी शानदार प्रदर्शन किया है जिससे भारत का तेज आक्रमण मौजूदा समय में दुनिया में सर्वश्रेष्ठ माना जाने लगा है।

राज

वार्ता

More News
गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

24 Apr 2024 | 7:31 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) गुजरात टाइटंस ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
ओस के कारण हमारे स्पिनर्स मैच से बाहर हो गए: ऋतुराज

ओस के कारण हमारे स्पिनर्स मैच से बाहर हो गए: ऋतुराज

24 Apr 2024 | 6:24 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने कहा कि ओस के कारण हमारे स्पिनर्स मैच से बाहर हो गए और हमें लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

see more..
सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

24 Apr 2024 | 6:21 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) भारत के स्टार सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी टी-20 रैंकिंग में 861 की रेटिंग के साथ शीर्ष पर कायम है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकट परिषद (आईसीसीआई) की जारी ताजा रैकिंग में इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

see more..
image