Friday, Mar 29 2024 | Time 16:32 Hrs(IST)
image
खेल


एंबियंस मॉल गुरुग्राम में फिर से खुला इस्केट बाय रोजियेट

एंबियंस मॉल गुरुग्राम में फिर से खुला इस्केट बाय रोजियेट

नयी दिल्ली, 12 अक्टूबर (वार्ता) राष्ट्रीय राजधानी के लिए एक और खुशी का मौका आ गया है क्योंकि इस्केट ने एक बार फिर से अपने दरवाजे आगंतुकों के लिए खोल दिए हैं। 15 हजार वर्ग फीट में फैले रिंक में लोग वास्तविक बर्फ पर स्केटिंग का मजा ले सकते हैं। नीति आयोग के वाइस चेयरमैन डा राजीव कुमार की गरिमामयी उपस्थिति के बीच इस्केट ने उनसे आर्शीवाद भी प्राप्त किया।

इस नए इस्केट बाय रोजियेट में बहुत सारी नई सुविधाओं को जोड़ा गया है जिससे सभी उम्र वर्ग की जरूरतों को ध्यान में रखा गया है, इस्केट का प्रयास है कि वो आइस स्केटिंग में जो ट्रेनिंग करने का गैप है उसको अपने इस्केट स्कूल के जरिए पूरा करे। इसके लिए प्रशिक्षक कोच के जरिए तीन कैटेगिरी में लोगों को ट्रेनिंग दी जाएगी जो कि फिगर स्केटिंग, स्पीड स्केटिंग और आइस हॉकी है। इसके लिए सभी उम्र वर्ग से मामूली कोचिंग फीस ली जाएगी।

इस्केट हमेशा से ऐसे प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करता रहता है जो अपनी खास जरूरतों की वजह से अपने जीवन के उद्देश्यों को हासिल करना चाहते हैं। हमें गर्व है कि हमने फिगर और स्पीड स्केटिंग में स्पेशल ओलंपिक नेशनल कोचिंग कैंप को आयोजित किया है।

नए तरीके से तैयार स्नो रूम बहुत ही रोमांचक जगह है जहां बच्चे अपने दोस्तों और परिवार के संग स्नो गेम्स खेल सकते हैं। तूफ़ान जैसी एक अलग ही तरह की एक्टिविटी के जरिए बहुत तेज चलने वाली हवाओं के बीच रोमांचकारी अनुभव ले सकते हैं।

150 स्केटर्स और 200 दर्शकों की जगह के साथ ही इस्केट कोवर्किंग स्पेस भी दे रहा है जिसके जरिए लोग प्रोफेशनल सेटअप में अपना काम और बिजनेस मीटिंग्स भी कर सकते हैं।

रोस्टिड बाय रोजियेट बेहतरीन चयन के साथ हाथ से तैयार की गई पेस्ट्री और नमकीन को भी सर्व करता है। यह एनसीआर में सबसे पसंदीदा कैफे में से एक है और रोज़िएट हाउस नई दिल्ली और वसंत कुंज, नई दिल्ली में मौजूद है।

इस अवसर पर कुश कपूर सीईओ रोज़िएट होटल्स एंड रिसॉर्ट्स ने कहा, 'इस्केट बाय रोजियेट एक गेम चेंजर साबित होगा। जिस तरह से भारत को अंतरराष्ट्रीय आइस स्केटिंग प्रशिक्षण और टूर्नामेंट के लिए देखा जाएगा क्योंकि यह एथलीटों के लिए एक विश्व स्तरीय सुविधा है और मनोरंजन के साधन उपलब्ध करा रहा है। रोज़िएट होटल्स एंड रिसॉर्ट्स के तहत इस स्पेस को फिर से शुरू करने के साथ ही यह अब नए अवतार में और भव्य होने का वादा करता है। सुविधा का लक्ष्य हर साल वंचित एथलीटों को अवसर प्रदान करके प्रशिक्षण में अधिक समावेशी होना है।'

करण राय, बिजनेस हेड ने कहा, 'मुझे यह साझा करते हुए खुशी हो रही है कि इस्केट अब एक अद्वितीय जीवन शैली मनोरंजन अवधारणा के रूप में विकसित हो गया है जो सभी आयु समूहों को पूरा करता है। नई पेशकशों से लैस यह न केवल आइस स्केटिंग के प्रति उत्साही और युवाओं के लिएए बल्कि कार्यालय जाने वालों के लिए भी एक स्थान पर दुकान व्यवसाय सह अवकाश गंतव्य बनने के लिए है जो एक सह-कार्य स्थान, कैफे और कार्यक्रमों की मेजबानी के लिए जगह की तलाश में है। हमें देश में अपनी तरह के इस्केट स्कूल के शुभारंभ की घोषणा करते हुए भी गर्व हो रहा है, जो आइस स्केटिंग के प्रति उत्साही लोगों के बीच खेल को प्रोत्साहित करने के लिए पूरे वर्ष प्रशिक्षण के लिए खुला रहेगा। हम अपने सीएसआर कार्यक्रम के तहत एक पहल के रूप में पूरे साल शीतकालीन खेलों को बढ़ावा देते हैं और छिपी प्रतिभा वाले वंचित बच्चों को प्रशिक्षण देकर अवसर देते हैं।'

इस्केट टीम सभी सुरक्षा, स्वच्छता और शारीरिक दूरी के मानकों के साथ मेहमानों का स्वागत करने के लिए तैयार है। पूरी तरह से टीकाकरण वाले कर्मचारियों से लेकर हर दिन उनके तापमान की निगरानी, दैनिक कीटाणुशोधन से लेकर सभी क्षेत्रों की सफाई तक इस्केट अपने आगंतुकों को एक सुरक्षित वातावरण प्रदान करने के लिए हर संभव उपाय कर रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों का पालन करते हुए इस्केट ने प्रत्येक सत्र में स्केटर्स की संख्या को भी सीमित कर दिया है और संपर्क रहित ऑर्डरिंग और भुगतान की शुरुआत की है।

राज

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image