Thursday, Apr 18 2024 | Time 13:01 Hrs(IST)
image
खेल


चेन्नयन से हिसाब बराबर कर बेंगलुरू ने किया विजयी आगाज

चेन्नयन से हिसाब बराबर कर बेंगलुरू ने किया विजयी आगाज

बेंगलुरू,30 सितम्बर (वार्ता) बेंगलुरू एफसी ने रविवार को कांतिरावा स्टेडियम में खेले गए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के अपने पहले मुकाबले में मौजूदा विजेता चेन्नयन एफसी को 1-0 से हरा दिया। इस तरह बेंगलुरू ने बीते सीजन के फाइनल में चेन्नयन एफसी से मिली हार का हिसाब बराबर करते हुए नए सीजन का विजयी आगाज किया। दूसरी ओर, खेल की शुरुआत से ही आक्रामक नजर आ रही चेन्नयन एफसी टीम ने अपना पूरा ध्यान छेत्री जैसे स्टार को घेरे रखने में लगाया और पहले हाफ की शुरुआत में अच्छा खेल दिखाया लेकिन इसी बीच मीकू ने मौका पाकर 41वें मिनट में जिस्को हर्नांदेज की मदद से गोल करते हुए अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। इसके बाद इस सीजन के पहले साउदर्न डर्बी में दोनों टीमों के बीच जोरदार भिड़ंत हुई लेकिन सफलता किसी को नहीं मिली।

चेन्नयन एफसी ने बीते साल कांतिरावा स्टेडियम में ही खेले गए चौथे सीजन के फाइनल मैच में बेंगलुरू एफसी को 3-2 से हराया था और अब बेंगलुरू ने अपने 20 हजार जुनूनी प्रशंसकों की मौजूदगी में उसका हिसाब बराबर कर लिया।

पहला हाफ रोचक और रोमांचक रहा। गोलपोस्ट पर पहला शॉट बेंगलुरू ने तीसरे मिनट में लिया लेकिन इसके बाद चेन्नयन एफसी ने बढ़त हासिल करने के दो शानदार मौके गंवाए। दोनों ही मौकों पर भारत के लिए खेलने वाले स्टार स्ट्राइकर जेजे लालपेख्लुआ चूक गए। पहले हाफ के अधिकांश समय तक गेंद पर चेन्नयन एफसी का कब्जा रहा लेकिन इसके बाद बेंगलुरू ने लय पकड़ी और 41वें मिनट में गोल करते हुए बढ़त हासिल कर ली।

बेंगलुरू के लिए मैच और सीजन का पहला गोल मीकू नाम से मशहूर निकोलस लाडिसलाओ फेडोर फ्लोरेस ने किया। यह गोल जिस्को हर्नांदेज की मदद से हुआ। शुरूआत में गेंद पर नियंत्रण के लिए संघर्ष कर रही बेंगलुरू की टीम अचानक मैच में मजबूत स्थिति में पहुंच गई।

वैसे चेन्नयन एफसी ने 19वें और 32वें मिनट में गोल करने का बेहतरीन मौका गंवाया। दोनों ही मौकों के केंद्र में उसके स्टार स्ट्राइकर जेजे थे। ग्रेगोरी के पास पर मिली गेंद को लेकर पोस्ट की ओर बढ़े। उनके सामने गुरप्रीत थे, जो चिप करने के लिए तेजी से बढ़े थे। जेजे यहां चाहते तो गेद पास ही गोल करने की स्थिति में खड़े जर्मनप्रीत सिंह को दे सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। गेंद को गोलपोस्ट में डालने के प्रयास में वह चूक गए।

32वें मिनट में जेजे के पास एक बार फिर गोल करने का मौका था। राहुल भेखे ने गेंद को अपने साथी को देने का प्रयास किया लेकिन जेजे ने तेजी से इंटरसेप्ट करते हुए गेंद अपने कब्जे में ले ली। अब उनके सामने गोलकीपर गुरप्रीत संधू थे, जिन्हें बस छकाना था लेकिन जेजे नाकाम रहे।

35वें मिनट में बेंगलुरू के हर्मनजोत खाबरा को पीला कार्ड मिला। 36वें मिनट में गुरप्रीत संधू ने जर्मनप्रीत का एक अच्छा प्रयास बेकार किया लेकिन अगली बारी बेंगलुरू की थी। उसने 41वें मिनट में गोल करते हुए बढ़त ले ली। चेन्नई की टीम ने मीकू को स्पेस दिया और यह उसे महंगा पड़ गया। मीकू ने जिस्को के पास पर बेहतरीन गोल करते हुए अपना तथा अपनी टीम का खाता खोल दिया।

दूसरे हाफ के शुरुआती मिनटों में दोनों टीमो के बीच गेंद पर नियंत्रण के लिए संघर्ष जारी रहा। 57वें मिनट में चेन्नयन एफसी के जेरी को पीला कार्ड मिला। 59वें मिनट में चेन्नयन एफसी ने पहला बदलाव किया और इसाक वेन्मालसावमा को बाहर करते हुए अनिरुद्ध थापा को अंदर किया।

72वें मिनट में बेंगलुरू और भारत के कप्तान सुनील छेत्री गोल करने के काफी करीब थे लेकिन मीकू द्वारा मिले इस पास तथा छेत्री के बीच काल्डेरान दीवार की तरह खड़े हो गए। बॉक्स के अंदर गेंद पर नियंत्रण पाकर छत्री ने उन्हें छकाने की कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो सके।

75वें मिनट में बेंगलुरू ने जिस्को को बाहर कर चेंचो गायेटशीन को अंदर लिया जबकि 77वें मिनट में चेन्नयन एफसी ने मेलसन आल्वेस को बाहर कर कार्लोस सालोम को अंदर किया। इसी मिनट में जेरी ने एक बेहतरीन प्रयास किया लेकिन वह अपनी टीम को बराबरी नहीं दिला सके। 89वें मिनट में बेंगलुरू ने अपना अंतिम बदलाव किया। उदांता सिंह बाहर गए और बोइथांग होआकिप अंदर आए। तमाम बदलावों के बावजूद इस मैच में कोई और गोल नहीं हो सका। इस तरह बेंगलुरू ने नए सीजन का विजयी आगाज किया।

More News
आईपीएल के 32वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 32वें मैच के बाद की अंक तालिका

17 Apr 2024 | 10:47 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 32वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image