Friday, Mar 29 2024 | Time 06:51 Hrs(IST)
image
खेल


युवाओं और शानदार साझेदारियों के नाम रहा आईएसएल 6

युवाओं और शानदार साझेदारियों के नाम रहा आईएसएल 6

नयी दिल्ली, 10 मार्च (वार्ता) हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का छठा सीजन 14 मार्च को समाप्त हो जाएगा। यह सीजन अपने साथ कई यादें लेकर आया। आईएसएल देश का अग्रणी लीग बना और पहली बार इसे एएफसी चैम्पियंस लीग के ग्रुप स्टेज में जगह मिली। लीग का सीजन-6 कई मायनों में यादगार रहा। इस सीजन में युवाओं ने जहां अपनी चमक बिखेरी वहीं मैदान के अंदर और बाहर शानदार साझेदारियां देखने को मिलीं।

सबसे पहला युवा, जिसकी चर्चा हर हाल में बनती है, वह है सुमित राठी। 20 साल के एटीके के सेंट्रल डिफेंडर ने एंटोनियो हबास की टीम के डिफेंस विभाग में अपने दम पर स्थान बनाया और पूरे सीजन के दौरान निडर होकर खेले। सुमित ने कुल 11 मैच खेले और 10 में शुरुआती एकादश में शामिल रहे। वह एटीके के उस डिफेंस विभाग का हिस्सा रहे, जिसने 20 मैचों में सिर्फ 18 बार विपक्षी टीमों को गोल करने का मौका दिया।

बेंगलुरू एफसी के सुरेश सिंह वांगजाम की भी चर्चा बनती है। इस खिलाड़ी ने स्टार खिलाड़ियों से भरपूर चालर्स कुआड्राट की टीम में सीजन के मध्य में जगह बनाई और अब यह 19 साल का खिलाड़ी इस टीम का अभिन्न अंग बना हुआ है। कुआड्राट ने अपने इस युवा खिलाड़ी को लेकर कहा, “वह (सुरेश) हमारी काफी मदद कर रहे हैं। वह शानदार खेल रहे हैं। वह अटैक में चांस बना रहे थे और डिफेंस में हमारी मदद कर रहे थे। उनके लिए यह सीजन शानदार रहा। मुझे उम्मीद है कि वह जल्द ही राष्ट्रीय टीम में खेलेंगे।”

एफसी गोवा के मानवीर सिंह, जीकसन सिंह, केरला ब्लास्टर्स के मोहम्मद राकिप, नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के रीडीम त्लांग, ओडिशा एफसी के शुभम सारंगी एसे कुछ युवा हैं, जिन्होंने इस सीजन में अपने शानदार खेल की मदद से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है। लीग में इस सीजन में विदेशी युवा खिलाड़ियों ने भी शानदार खेल दिखाया और कुछ अच्छी साझेदारियों को अंजाम दिया।

राज

जारी वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image