Friday, Mar 29 2024 | Time 18:07 Hrs(IST)
image
खेल


इस्नर को पांचवीं बार अटलांटा खिताब

इस्नर को पांचवीं बार अटलांटा खिताब

न्यूयार्क, 30 जुलाई (वार्ता) अमेरिका के जॉन इस्नर ने पांच में से चार बार ब्रेक अंक बचाते हुये हमवतन रेयान हैरिस को तीन सेटों में 5-7 6-3 6-4 से पराजित करते हुये करियर में पांचवीं बार अटलांटा ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है।

टूर्नामेंट में शीर्ष वरीय इस्नर इसी के साथ पांचवें अमेरिकी खिलाड़ी बन गये हैं जिन्होंने करियर में कम से कम पांच बार अटलांटा ओपन का खिताब जीता है, जिनमें जिम्मी कोनर्स, जॉन मैकेनरो, पीट सम्प्रास और आंद्रे अगासी शामिल हैं।

एकल फाइनल में हालांकि हमवतन और आठवीं सीड हैरिसन को हराना इस्नर के लिये चुनौतीपूर्ण रहा जिन्होंने पहला सेट जीतने के साथ बढ़त बना ली और दूसरे सेट में भी बढ़त पर थे। इस्नर भी तेज़ धूप में कुछ पस्त दिखाई दे रहे थे लेकिन हैरिसन हाथ आये मौकों को भुना नहीं सके और शीर्ष वरीय खिलाड़ी ने विपक्षी की सर्विस ब्रेक कर स्थिति मजबूत कर ली।

इस्नर ने इसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा और दूसरा सेट 6-3 से जीतने के बाद तीसरे सेट में भी बढ़त बनाकर सेट और मैच जीत लिया जिससे नाराज़ होकर हैरिसन ने अपना रैकेट भी पटककर कोर्ट पर दे मारा।

इस्नर के करियर का यह 14वां खिताब है जिन्हें विंबलडन सेमीफाइनल में केविन एंडरसन से पांचवें सेट के मैराथन संघर्ष में हार झेलनी पड़ी थी।

प्रीति

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image