Friday, Apr 19 2024 | Time 03:49 Hrs(IST)
image
दुनिया


इजरायल ने श्रीलंका हमले की कड़ी निंदा की

इजरायल ने श्रीलंका हमले की कड़ी निंदा की

यरुशलम 21 अप्रैल(शिन्हुआ) इजरायल ने श्रीलंका में रविवार को हुए श्रृंखलाबद्ध बम धमाकों की कड़ी निंदा की है जिसमें 35 विदेशी समेत कम से कम 207 लोग मारे गये और 450 से अधिक घायल हुए हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी बयान के अनुसार प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमले की घोर निंदा करते हुए कहा,“ इजरायल के नागरिकों की ओर से मैं श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार बर्बर हमले की कड़ी शब्दों में निंदा करता हूं और मारे गये लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।”

उन्होंने आपदा की इस घड़ी में श्रीलंका को सहायता की पेशकश की। प्रधानमंत्री ने कहा,“ आतंकवाद के ‘महामारी’ के खिलाफ पूरे विश्व को एकजुट होना चाहिए।”

राष्ट्रपति रुवेन रिवलिन ने श्रीलंका हमले को ‘घृणित अपराध’करार देते हुए कहा,“ हम सभी एक ही ईश्वर के बच्चे हैं। एक धर्म पर हमले का मतलब हम सभी पर प्रहार है।”

भारत समेत दुनिया के कई देशों ने श्रीलंका हमले की कड़ी निंदा की है। यूराेपीय संसद के अध्यक्ष एंटोनियो तजानी ने कहा है कि इन हमलों में ईसाई समुदाय को निशाना बनाया गया है जो वास्तव में इस समुदाय के खिलाफ सुनियोजित नरसंहार है।

उल्लेखनीय है कि श्रीलंका की राजधानी कोलंबो , नेगोम्बो और बट्टिकलोआ में रविवार को ईस्टर के अवसर पर तीन कैथोलिक चर्चो और तीन पांच सितारा होटलों को निशाना बनाकर किए गए बम धमाकों में कम से कम 207 लोगों की मौत हो गयी तथा 450 से अधिक लोग घायल हो गए।

आशा, नीरज

शिन्हुआ

More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image