Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:47 Hrs(IST)
image
दुनिया


माजेह सैन्य हवाईअड्डे पर इजरायली हमला नहीं : सीरिया

माजेह सैन्य हवाईअड्डे पर इजरायली हमला नहीं : सीरिया

दमिश्क 03 सितम्बर (वार्ता) सीरिया ने उन खबरों का खंडन किया कि दमिश्क के निकट माजेह सैन्य हवाईअड्डे पर रविवार को हुआ विस्फोट इजरायली हवाई हमला था।

सैन्य सूत्रों ने संवाद समिति साना को बताया कि माजेह हवाईअड्डे पर हुआ जोरदार विस्फोट युद्ध डंप में बिजली की खराबी के कारण हुआ था। यह इजरायली हवाई हमला नहीं था। इस हवाईअड्डा पर सीरियाई वायु सेना के खुफिया विभाग का ठिकाना भी है।

उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष इजरायल ने सीरिया के माजेह हवाई अड्डे को निशाना बनाकर हवाई हमला किया था।

सीरिया में युद्ध पर निगरानी रखने वाले ब्रिटेन के सीरियाई आब्जर्वेट्री फॉर ह्यूमन राइट्स के प्रमुख रमी अबदेल रहमान ने संवाद समिति एएफपी को बताया कि इजरायल ने सीरियाई सेना के माजेह हवाई अड्डे पर संभावित मिसाइल हमला किया।

पहले प्राप्त खबरों में सीरियाई सरकार का समर्थन करने वाले क्षेत्रीय गठबंधन के एक अधिकारी ने बताया था कि यह विस्फोट गोलान हाइट्स से इजरायली मिसाइल हमले के कारण हुआ था। लेकिन बाद में सीरियाई सेना ने उनके इस दावे को खारिज कर दिया।

गत मई में इज़राइल ने सीरिया में ईरानी सैन्य ठिकाने पर हमला किया था, जिसके परिणाम स्वरूप ईरान ने भी इजरायल के कब्जे वाले इलाके पर रॉकेट हमला किया था। पिछले वर्ष सीरियाई मीडिया ने इजरायल पर माजेह हवाई अड्डे पर हमला करने का आरोप लगाया था।

सं.संजय

वार्ता

More News
सिडनी में चर्च के पादरी को चाकू मारने के आरोप में पांच किशोर हिरासत में

सिडनी में चर्च के पादरी को चाकू मारने के आरोप में पांच किशोर हिरासत में

25 Apr 2024 | 1:46 PM

कैनबरा, 25 अप्रैल (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया पुलिस ने गत 15 अप्रैल को सिडनी के एक चर्च में पादरी को चाकू मारने की घटना की जांच के बाद 14-17 वर्ष की आयु के पांच किशोरों को हिरासत में लिया है।

see more..
म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 गिरफ्तार

म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 गिरफ्तार

25 Apr 2024 | 11:58 AM

यांगून, 25 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार में पिछले दो हफ्तों में देश भर में लकड़ी की कथित तस्करी में शामिल 22 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। दैनिक द मिरर ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

see more..
image