Friday, Mar 29 2024 | Time 20:20 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


डेराबस्सी में विकास कार्यों पर आठ करोड़ रुपए ख़र्च करने का लिया फ़ैसला: डॉ निज्जर

डेराबस्सी में विकास कार्यों पर आठ करोड़ रुपए ख़र्च करने का लिया फ़ैसला: डॉ निज्जर

चंडीगढ़, 21 मार्च (वार्ता) पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री डॉ इन्दरबीर सिंह निज्जर ने मंगलवार को कहा कि पंजाब सरकार ने डेराबस्सी में विकास कार्यों पर तकरीबन आठ करोड़ रुपए ख़र्च करने का फ़ैसला लिया है।

डॉ निज्जर ने कहा कि नगर कौंसिल डेराबस्सी के डम्पिंग ग्राउंड के रख-रखाव और डेराबस्सी के अन्य कार्यों के लिए अलग-अलग पदों जैसे लेबर, ड्राइवर, इलेक्ट्रिशियन, माली और अन्य पदों की सेवाएं हायर करने के लिए तकरीबन 1.86 करोड़ रुपए ख़र्च किये जाएंगे। इसी तरह विभिन्न वार्डों में इंटरलाकिंग टाइल्स और नालियों की मरम्मत करवाने, सरस्वती व्यवहार में अलग-अलग स्थानों पर टाइलों और नालियों की मरम्मत का काम, कस्बे में अलग-अलग स्थानों पर रोड और गलियों के चैंबरों की मरम्मत का काम किया जायेगा।

इसके इलावा, पार्किंग के लिए जगह विकसित करने के लिए ओवर ब्रिज के नीचे टाइलें लगवाने का काम, वार्ड नं 8 में सैनी धर्मशाला का निर्माण करना, डम्पिंग प्वाइंट डेराबस्सी में एम आर एफ शेड का निर्माण, गुरुद्वारा साहिब मुबारिकपुर के नज़दीक ड्रेनेज पाइप प्रदान करने और बिछाने का काम करना, कम्युनिटी सेंटर मुबारकपुर के नज़दीक गली का निर्माण और कम्युनिटी सेंटर वार्ड नं. 11 के नज़दीक महिला एवं पुरुष शौचालय का निर्माण करने और इलाके के अन्य बहुत से काम करने के लिए तकरीबन 6.14 करोड़ रुपए ख़र्च किये जाएंगे।

डॉ निज्जर ने कहा कि स्थानीय निकाय विभाग की तरफ से इन कामों के लिए कार्यालय संबंधी प्रक्रिया पहले ही शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि इलाके की बड़ी आबादी को इन विकास कामों का लाभ होगा।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार का मुख्य उद्देश्य राज्य के लोगों को भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन मुहैया करवाना है। यदि कोई अधिकारी या कर्मचारी भ्रष्टाचार करता पकड़ा गया तो उसे बक्शा नहीं जायेगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि विकास कामों में पारदर्शिता और गुणवत्ता सुनिश्चित की जाये।

ठाकुर.श्रवण

वार्ता

image