Friday, Mar 1 2024 | Time 13:09 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बाबा धाम में 10,000वां जन औषधि केंद्र शुरू होना प्रसन्नता की बात: प्रधानमंत्री

बाबा धाम में 10,000वां जन औषधि केंद्र शुरू होना प्रसन्नता की बात: प्रधानमंत्री

रांची, 30 नवंबर (वार्ता)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बातचीत की।

उन्होंने प्रधानमंत्री महिला किसान ड्रोन केंद्र का भी शुभारंभ किया। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने एम्स, देवघर में ऐतिहासिक 10,000वें जन औषधि केंद्र का लोकार्पण किया। इसके अलावा, श्री मोदी ने देश में जन औषधि केंद्रों की संख्या 10,000 से बढ़ाकर 25,000 करने संबंधी कार्यक्रम का भी शुभारंभ किया। प्रधानमंत्री ने इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस के अपने भाषण के दौरान इन दोनों पहलों -महिला एसएचजी को ड्रोन प्रदान करने और जन औषधि केंद्रों की संख्या 10,000 से बढ़ाकर 25,000 करने की घोषणा की थी। यह कार्यक्रम इन वादों को पूरा करने का प्रतीक है।

प्रधानमंत्री ने इस योजना के लाभार्थी तथा एम्स देवघर में जन औषधि केंद्र की संचालिका रुचि कुमारी से बातचीत की। प्रधानमंत्री ने बाबा धाम देवघर में यह उपलब्धि हासिल होने पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए 10,000वां जन औषधि केंद्र शुरू करने पर उन्हें बधाई दी। जन औषधि केंद्र के संबंध में उनके निर्णय के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि गरीबों और मध्यम वर्ग के साथ बातचीत करने पर उन्हें किफायती दवाओं की आवश्यकता महसूस हुई, क्योंकि जो दवा बाजार में 100 रुपये में मिलती है, वह केंद्र में प्राय: 10 से 50 रुपये में उपलब्ध होती है। उन्होंने क्षेत्र में जन औषधि केंद्रों के बारे में जागरूकता फैलाने के बारे में भी चर्चा की। रुचि ने उन्हें योजना के प्रचार-प्रसार के लिए सोशल मीडिया के उपयोग के बारे में जानकारी दी।

विनय

जारी वार्ता

More News
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मार्च को धनबाद के बरवाअड्डा हवाई अड्डा में आयोजित जनसभा को  संबोधितकरेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मार्च को धनबाद के बरवाअड्डा हवाई अड्डा में आयोजित जनसभा को संबोधितकरेंगे

29 Feb 2024 | 8:38 PM

रांची, 29 फरवरी (वार्ता) झारखंड में 1 मार्च को धनबाद बरवाअड्डा हवाई अड्डा में होने वाले भाजपा के जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे।

see more..
मोदी के नेतृत्व में आत्मनिर्भर भारत की कल्पना हो रही साकार : भाजपा

मोदी के नेतृत्व में आत्मनिर्भर भारत की कल्पना हो रही साकार : भाजपा

29 Feb 2024 | 8:01 PM

नालंदा, 29 फरवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकसित एवं आत्मनिर्भर भारत की कल्पना साकार हो रही है।

see more..
image