Thursday, Apr 18 2024 | Time 09:21 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रेलवे समेत पांच मंत्रालयों की स्थायी संसदीय समिति की अध्यक्षता मिलना बिहार का सम्मान : सुशील

रेलवे समेत पांच मंत्रालयों की स्थायी संसदीय समिति की अध्यक्षता मिलना बिहार का सम्मान : सुशील

पटना 10 अक्टूबर(वार्ता)बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि रेलवे समेत पांच मंत्रालयों की स्थायी संसदीय समिति की अध्यक्षता बिहार को मिलना राज्य का सम्मान है ।

श्री मोदी ने रविवार को सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर ट्वीट कर कहा, "संसदीय लोकतंत्र में संसद की स्थायी समितियां महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं और ऐसा पहली बार हुआ कि मेरे सहित बिहार के पांच सांसदों को एक-एक समिति की अध्यक्षता का दायित्व सौंपा गया है। बिहार का सम्मान बढ़ाने वाले इस निर्णय के लिए केंद्रीय नेतृत्व का आभार।"

भाजपा सांसद ने कहा कि उन्हें कार्मिक, लोक शिकायत, विधि एवं न्याय मंत्रालय की स्थायी समिति का अध्यक्ष बनाया गया है जबकि पूर्व मंत्री राधामोहन सिंह को रेलवे मंत्रालय, संजय जायसवाल को जल संसाधन, ललन सिंह को ऊर्जा और रमा देवी को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय की स्थायी समिति अध्यक्षता दी गई है। उन्होंने कहा कि जब संसद का सत्र नहीं चल रहा होता है तब स्थायी समितियां संबंधित विभागों के बजट और कामकाज की गहन समीक्षा कर अपनी रिपोर्ट संसद में रखती हैं।

शिवा सूरज

वार्ता

More News
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी चीनी सामान की तरह है :  तेजस्वी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी चीनी सामान की तरह है : तेजस्वी

16 Apr 2024 | 11:34 PM

औरंगाबाद 16 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी चीनी सामान की तरह है, जो टिकाऊ नहीं है।

see more..
image