Friday, Apr 19 2024 | Time 14:30 Hrs(IST)
image
खेल


उम्मीद है कि टोक्यो ओलम्पिक में 125 सदस्यीय दल उतरेगा: बत्रा

उम्मीद है कि टोक्यो ओलम्पिक में 125 सदस्यीय दल उतरेगा: बत्रा

नयी दिल्ली, 24 जून (वार्ता) भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष डॉ नरेंद्र ध्रुव बत्रा ने उम्मीद जताई है कि अगले साल जुलाई में होने वाले टोक्यो ओलम्पिक में भारत का लगभग 125 सदस्यीय दल अपनी चुनौती पेश करेगा।

टोक्यो ओलम्पिक को इस साल 24 जुलाई से होना था लेकिन कोरोना वायरस के खतरे के कारण जापान सरकार और अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) ने ओलम्पिक को 2021 तक स्थगित करते का फैसला किया। टोक्यो ओलम्पिक का आयोजन अगले साल 23 जुलाई से होगा।

बत्रा ने कल अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक दिवस के अवसर कोरोना वायरस ‘कोविड -19’ के बाद ओलंपिक की तैयारियों पर बातचीत के लिये एक वेबिनार चर्चा में यह बात कही। खेल और युवा सेवा विभाग, ओडिशा और नवल टाटा हॉकी अकादमी के संयुक्त तत्वाधान में इस वेबिनार का आयोजन हुआ।

बत्रा ने कहा, “आगामी एक वर्ष महत्वपूर्ण है और हमारा ध्यान विशिष्ट एथलीटों पर केंद्रित रहेगा। हमारे पास 78 एथलीट हैं जो पहले ही क्वालीफाई कर चुके हैं, लेकिन मुझे विश्वास है कि अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं और क्वालीफाइंग के फिर से शुरू होने के बाद यह संख्या लगभग 125 एथलीटों तक जाएगी। भारत सरकार, आईओए और एनएसएफ संयुक्त रूप से तैयारियां को प्रोत्साहित करेंगे। मुझे लगता है कि यह एक ऐसी स्थिति है, जहां अपना सर्वश्रेष्ठ देने की जरूरत है।”

उन्होंने कहा, “हॉकी, भारोत्तोलन और एथलेटिक्स जैसे कुछ खेल पहले ही शुरू हो चुके हैं और निशानेबाजी भी जुलाई के मध्य से शुरू होगी। मैं सभी एनएसएफ के अलावा कुछ एथलीटों के संपर्क में हूं और उम्मीद है कि हम 2021 में टोक्यो ओलंपिक के लिए सही दिशा में प्रयास कर रहे हैं।”

शुभम राज

वार्ता

More News
दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

19 Apr 2024 | 2:00 PM

बिश्केक 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय कुश्ती के लिए एक बड़ा झटका, दुबई में खराब मौसम के कारण हुई उड़ान में देेरी की वजह से टोक्यो ओलंपियन दीपक पुनिया और सुजीत कलाकल एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर 2024 से चूक गए।

see more..
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
image