Friday, Apr 19 2024 | Time 15:44 Hrs(IST)
image
खेल


प्रतियोगिता नहीं होने पर खुद को प्रेरित रखना महत्वपूर्णः लाकड़ा

प्रतियोगिता नहीं होने पर खुद को प्रेरित रखना महत्वपूर्णः लाकड़ा

बेंगलुरु, 25 सितंबर (वार्ता) भारतीय पुरुष हॉकी टीम के डिफेंडर बीरेंद्र लाकड़ा का कहना है कि प्रतियोगिता नहीं होने पर खुद को प्रेरित रखना काफी महत्वपूर्ण है।

लाकड़ा के लिए वो समय काफी कठिन था जब 2016 में रियो ओलंपिक से पहले उन्हें घुटने में चोट लग गयी थी और उन्हें ओलंपिक से बाहर होना पड़ा था। उन्होंने बताया कि ऐसे वक्त में खुद को प्रेरित रखना काफी चुनौतीपूर्ण होता है।

लाकड़ा ने कहा, “जब मैं 2016 में चोटिल हुआ तो मैं इस बात से चिंतित था कि क्या मैं दोबारा खेल पाऊंगा। लेकिन हॉकी इंडिया ने मेरा अच्छा इलाज कराया जिसके कारण मैं आठ-दस महीनों के बाद प्रतिस्पर्धी हॉकी में वापसी कर सका। लेकिन इस महामारी के कारण कोई प्रतियोगिता नहीं होने पर मुझे वो दिन याद आ रहा है जब मैंने खुद को प्रेरित रखा था।”

उन्होंने कहा, “यह स्थिति ऐसी है जो हम लोगों में से किसी ने नहीं देखी है लेकिन एक एथलीट होने के नाते हमें सकारात्मक रहना होगा और खुद को प्रेरित रखना होगा। जब मैं चोटिल था तो मुझे काफी परेशानी होती थी और मैं ज्यादातर चीजें नहीं कर पाता था। मैं दूसरों पर निर्भर था और साथी खिलाड़ियों को मैच खेलते देखता था लेकिन खुद नहीं खेल पा रहा था। यह मेरे लिए काफी चुनौतीपूर्ण था। लेकिन उस दौर ने मुझे लॉकडाउन की चुनौतियों से पार पाने में मदद की।”

शोभित राज

वार्ता

More News
दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

19 Apr 2024 | 2:00 PM

बिश्केक 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय कुश्ती के लिए एक बड़ा झटका, दुबई में खराब मौसम के कारण हुई उड़ान में देेरी की वजह से टोक्यो ओलंपियन दीपक पुनिया और सुजीत कलाकल एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर 2024 से चूक गए।

see more..
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
image