Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:20 Hrs(IST)
image
खेल


अच्छी टीमों के साथ पिच पर समय बिताना ज़रूरी : डेनर्बी

अच्छी टीमों के साथ पिच पर समय बिताना ज़रूरी : डेनर्बी

नयी दिल्ली, 26 जून (वार्ता) भारतीय अंडर-17 महिला फुटबॉल टीम के हेड कोच थॉमस डेनर्बी ने मेक्सिको के खिलाफ रविवार को होने वाले मुकाबले से पहले कहा कि टीम को अपने खेल में सुधार करने के लिये अच्छी टीमों के खिलाफ पिच पर समय बिताने की जरूरत है।

भारत की अंडर-17 लड़कियां वर्तमान में छठे टोरनेओ महिला फुटबॉल टूर्नामेंट में भाग ले रही हैं जहां वे पहले ही इटली और चिली का सामना कर चुकी हैं, और रविवार, 26 जून को इटली के विलेसे में मैक्सिको से भिड़ेंगी।

डेनर्बी ने कहा, "समय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। जितना अधिक हम इस स्तर पर खेलते हैं उतना ही हम एक टीम के रूप में बेहतर होते हैं। उम्मीद है कि हम निरंतर सुधार के साथ इन मैचों को संभालना शुरू कर सकते हैं, लेकिन पहले सबसे बढ़कर, हमें मेक्सिको के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है।"

भारत को इस सप्ताह इटली और चिली जैसे श्रेष्ठ विरोधियों के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है, लेकिन डेनर्बी का मानना है कि एक टीम के रूप में प्रदर्शन करके ऐसी बाधाओं को दूर किया जा सकता है।

उन्होंने कहा, "लड़कियां लड़ रही हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन अगर आप हमारी टीम की तुलना दूसरों से करते हैं, तो वे तकनीक में हमसे थोड़ी बेहतर हैं। वे थोड़े मजबूत हैं, थोड़े तेज हैं, इसलिए हमें एक टीम के रूप में इन मुकाबलों को खेलने की जरूरत है, न कि व्यक्तियों पर भरोसा करने की। उम्मीद है कि हम एक साथ अच्छा खेल कर अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।"

62 वर्षीय डेनर्बी ने कहा कि वह अपनी टीम को गोल स्कोरिंग क्षेत्र में सुधार करते हुए देखना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, "जब हम इस स्तर की टीमों के साथ खेलते हैं, तो हमें अपने पास मौजूद गोल करने के अवसरों का उपयोग करने की आवश्यकता होती है। अगर हम ऐसा करते हैं, तो हम अच्छी स्थिति में होंगे। केवल एक चीज जो हम कर सकते हैं वह है कोशिश करना। हमें चिली के मुकाबले बेहतर खेल की जरूरत है।"

शादाब

वार्ता

More News
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
चोटिल मिचेल मार्श आईपीएल से हुए बाहर

चोटिल मिचेल मार्श आईपीएल से हुए बाहर

22 Apr 2024 | 9:42 PM

नयी दिल्ली 22 अप्रैल (वार्ता) ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 से बाहर हो गये है।

see more..
image