Monday, Jun 1 2020 | Time 01:04 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • इटली में पिछले 24 घंटों में कोरोना से 75 मौतें
  • महाराष्ट्र के नागपुर में कोरोना के 20 नये मामले
राज्य » उत्तर प्रदेश


भगवान के नाम पर राजनीति करना अशोभनीय :नरेन्द्र गिरी

भगवान के नाम पर राजनीति करना अशोभनीय :नरेन्द्र गिरी

प्रयागराज,13 अप्रैल (वार्ता) अखिल भारतीय अखाडा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा कि राजनीतिक दलों को विकास के नाम पर वोट मांगना चाहिए, बजरंगबली के नाम पर सियासत करना अशोभनीय है।

महंत ने शनिवार को यहां कहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के महोत्सव में जनता को बढ़चढ़ कर भागीदारी करनी चाहिए। जनता जनार्दन इन प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेगी। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दल किए गये विकास के दम पर चुनाव में वोट मांगे। भगवान, जाति और धर्म के नाम पर लोगों को गुमराह नहीं करें। इससे समाज में विघटन को बढ़ावा मिलेगा। आपसी भाई चारा समाप्त हो जायेगा।

श्री गिरी ने कहा कि हम लोग संत महात्मा है और सनातन धर्म को मानने वाले हैं। किसी भी राजनीतिक दल को भगवान को लेकर सियासत नहीं करना चाहिए। विकास के नाम पर वोट मांगना चाहिए। जिसने विकास किया है जनता उसके पक्ष में अपना मतदान करेगी। उन्होने कहा कि सियासत को धर्म से दूर रख कर राजनिति करना उचित होगा।

उन्होंने कहा कि बजरंगबली कलियुग के भगवान है। उनका सुमिरन करने वाला भवसागर से पार हो जायेगा। भगवान किसी एक धर्म या जाति में बंधे नहीं होते। उनके लिए हिन्दू, मुस्लिम, सिख और इसाई, सब एक समान है। अन्तर उनको याद करने के तरीके में है। हमें सभी धर्मों का सम्मान करना चाहिए। धर्म और मजहब कभी किसी से बैर करना नहीं सिखाते, वह सदैव आपस में प्यार और भाई चारा बढ़ाने का संदेश ही देते हैं।

महंत ने कहा कि इसके बारे में वह निर्वाचन आयोग से शिकायत करेंगे। निर्वाचन आयोग इसको अपने संज्ञान में लेगा और उचित कार्रवाई करेगा।

More News
कोरोना संकटकाल में फिलहाल कोई नया कर नहीं : योगी

कोरोना संकटकाल में फिलहाल कोई नया कर नहीं : योगी

31 May 2020 | 11:18 PM

लखनऊ 31 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को साफ किया कि कोविड-19 महामारी को लेकर सरकार फिलहाल कोई नया कर लागू करने के मूड में कतई नहीं है।

see more..
अनुशासन और संयम का इम्तिहान लेगा पांचवा चरण

अनुशासन और संयम का इम्तिहान लेगा पांचवा चरण

31 May 2020 | 11:12 PM

लखनऊ 31 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के लाकडाउन में ढील देने के फैसले के बीच राज्य में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार जिला प्रशासनों के लिये कड़ी चुनौती का सूचक है वहीं आम लोगों को अनुशासन में रहने और संयम बरतने की चेतावनी भी दे रही है।

see more..
image