Monday, May 20 2019 | Time 00:09 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • नागालैंड की एनपीएफ पार्टी मणिपुर सरकार से अलग होगी
राज्य » उत्तर प्रदेश


भगवान के नाम पर राजनीति करना अशोभनीय :नरेन्द्र गिरी

भगवान के नाम पर राजनीति करना अशोभनीय :नरेन्द्र गिरी

प्रयागराज,13 अप्रैल (वार्ता) अखिल भारतीय अखाडा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा कि राजनीतिक दलों को विकास के नाम पर वोट मांगना चाहिए, बजरंगबली के नाम पर सियासत करना अशोभनीय है।

महंत ने शनिवार को यहां कहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के महोत्सव में जनता को बढ़चढ़ कर भागीदारी करनी चाहिए। जनता जनार्दन इन प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेगी। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दल किए गये विकास के दम पर चुनाव में वोट मांगे। भगवान, जाति और धर्म के नाम पर लोगों को गुमराह नहीं करें। इससे समाज में विघटन को बढ़ावा मिलेगा। आपसी भाई चारा समाप्त हो जायेगा।

श्री गिरी ने कहा कि हम लोग संत महात्मा है और सनातन धर्म को मानने वाले हैं। किसी भी राजनीतिक दल को भगवान को लेकर सियासत नहीं करना चाहिए। विकास के नाम पर वोट मांगना चाहिए। जिसने विकास किया है जनता उसके पक्ष में अपना मतदान करेगी। उन्होने कहा कि सियासत को धर्म से दूर रख कर राजनिति करना उचित होगा।

उन्होंने कहा कि बजरंगबली कलियुग के भगवान है। उनका सुमिरन करने वाला भवसागर से पार हो जायेगा। भगवान किसी एक धर्म या जाति में बंधे नहीं होते। उनके लिए हिन्दू, मुस्लिम, सिख और इसाई, सब एक समान है। अन्तर उनको याद करने के तरीके में है। हमें सभी धर्मों का सम्मान करना चाहिए। धर्म और मजहब कभी किसी से बैर करना नहीं सिखाते, वह सदैव आपस में प्यार और भाई चारा बढ़ाने का संदेश ही देते हैं।

महंत ने कहा कि इसके बारे में वह निर्वाचन आयोग से शिकायत करेंगे। निर्वाचन आयोग इसको अपने संज्ञान में लेगा और उचित कार्रवाई करेगा।

More News
अखिलेश शहीद रोहित के परिजनों से मिले,सहायता दिलाने का दिया भरोसा

अखिलेश शहीद रोहित के परिजनों से मिले,सहायता दिलाने का दिया भरोसा

19 May 2019 | 10:09 PM

लखनऊ 19 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जम्मू कश्मीर के शोफिया मुठभेड़ में शहीद जवान रोहित यादव के परिजनों से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त की और उन्हें हर संभव सहायता दिलाने का भरोसा दिया।

see more..
नाईक ने किया ‘मधु अभिलाषा’एवं ‘हिंद स्वराज्य का पुनर्पाठ’पुस्तकों का विमोचन

नाईक ने किया ‘मधु अभिलाषा’एवं ‘हिंद स्वराज्य का पुनर्पाठ’पुस्तकों का विमोचन

19 May 2019 | 10:09 PM

लखनऊ,19 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने वरिष्ठ साहित्यकार एवं विधान सभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित की पुस्तक ‘मधु अभिलाषा’ और ‘हिंद स्वराज्य का पुनर्पाठ’ का विमोचन किया।

see more..
image