Friday, Apr 26 2024 | Time 00:57 Hrs(IST)
image
भारत


सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद जवाबदेही तय करना जरूरी : दिल्ली कांग्रेस

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद जवाबदेही तय करना जरूरी : दिल्ली कांग्रेस

नयी दिल्ली, 12 मई (वार्ता) दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ने दिल्ली सरकार में अधिकारों को लेकर गुरुवार को आये उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए कहा है कि इस निर्णय के बाद जवाबदेही तय करना जरूरी है।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के मीडिया प्रभारी अनिल भारद्वाज ने शुक्रवार को यहा प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि उच्चतम न्यायालय के इस फैसले से संघीय ढ़ांचा और मजबूत हुआ है। इस फैसले से लोकतांत्रिक तरीके से चुनकर आई सरकार को महत्व मिला है और यह भी तय हुआ है कि चुनी हुई सरकार के पास ही अधिकार रहेगा।

कांग्रेस नेता ने कहा कि फैसले के बाद दिल्ली में जश्न मनाया गया, लेकिन आश्चर्य इस बात का है कि इस दौरान खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब अधिकारियों के दायित्वों को लेकर उनकी मनमानी चलेगी। मुख्यमंत्री पहले कहते थे कि बड़ा घर या बंगला नहीं लेंगे लेकिन अब करोड़ों रुपए बंगले को आलीशान महल बनाने में खर्च कर चुके हैं। बताया जा रहा है कि खुद को गरीबों की हमदर्द बताने वाली पार्टी के नेता के बंगले में 48 एसी लगे हैं और 150 करोड़ रुपए से ज्यादा उनके घर की मरम्मत पर खर्च हुए हैं।

उन्होंने कहा कि संविधानपीठ के फैसले से अधिकारों को लेकर स्पष्टता हो गई है इसलिए अब जवाबदेही सुनिश्चित किया जाना भी जरूरी है। उनका कहना था कि पहले भी दिल्ली में चुनी हुई सरकार रही है लेकिन कभी अधिकारों को लेकर कोई तकरार नहीं हुई है।

अभिनव, उप्रेती

वार्ता

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image