Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:13 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जल और हरियाली के बिना जीवन की कल्पना संभव नहीं : जदयू

जल और हरियाली के बिना जीवन की कल्पना संभव नहीं : जदयू

पटना 20 अक्टूबर (वार्ता) बिहार सत्तारूढ़ जनता दल यूनाईटेड (जदयू) ने जलवायु परिवर्तन को न केवल देश बल्कि वैश्विक परिप्रेक्ष्य में बड़ी चुनौती बताया और कहा कि जल एवं हरियाली के बिना जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती और इसके लिए राज्य सरकार कई प्रभावकारी योजनाएं चला रही है।

जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने यहां कहा कि जलवायु में परिवर्तन के कारण पर्यावरण संकट एक गंभीर समस्या बन गयी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में राज्य सरकार ने इसे चुनौती के रूप में स्वीकार किया है और इस दिशा में कई प्रभावकारी योजनाओं पर काम कर रही है। राज्य सरकार प्रदेश में हरियाली लाने के लिए गंभीर है और साथ-साथ कृत संकल्पित भी है। उन्होंने कहा कि इस भूतल पर जल और हरियाली नहीं होगी तब तक जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती है।

श्री प्रसाद ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए बिहार सरकार कई प्रभावकारी पहल कर रही है। जलवायु परिवर्तन के लिए जिम्मेदार कारकों को नियंत्रित करने के प्रयास हो रहे हैं। राज्य में सघन पौधरोपण अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि वित्त वर्ष 2018-19 में पौधरोपण अभियान के तहत 42.27 लाख पौधे लगाए गए थे जबकि वित्त वर्ष 2019-20 के दौरान 50 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य है।

सूरज

जारी (वार्ता)

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image