Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:29 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


सभी सॉफ्ट टार्गेट को सुरक्षा मुहैया कराना संभव नहीं:पुलिस महानिरीक्षक

सभी सॉफ्ट टार्गेट को सुरक्षा मुहैया कराना संभव नहीं:पुलिस महानिरीक्षक

श्रीनगर,16 अक्टूबर (वार्ता) कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने शनिवार को कहा कि सभी साॅफ्ट टार्गेट को सुरक्षा मुहैया करना संभव नहीं है, लेकिन पुलिस को इतना जरूर पता है कि स्थिति से कैसे निपटना है।

श्री कुमार ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था में कोई चूक नहीं हुई है। उन्होंने कहा,“ राजनेताओं द्वारा जम्मू-कश्मीर में शांति बहाल होने का दावा करना उनका काम है। हम पेशेवर लोग हैं। एक डॉक्टर ही जानता है कि मरीज का इलाज कैसे करना है। ”

आईजीपी ने यहां मीडिया को बताया आतंकवादी आम नागरिकों को निशाना बना रहे हैं और ऐसा सुरक्षा व्यवस्था में कोई चूक न होते हुए हो रहा है। उन्होंने कहा,“ मैं यह कई बार कह चुका हूं और फिर से कह रहा हूं कि पुलिस को पता है कि स्थिति से कैसे निपटना है। हर आम नागरिक या सॉफ्ट टार्गेट को सुरक्षा मुहैया करना मुमकिन नहीं है।”

श्री कुमार ने कहा, “ हाल ही में लोगों की मौत के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों की हमने पहचान कर ली है। दो को मार गिराया गया है और तीन अन्य आतंकवादियों का भी यही हश्र होने वाला है।”

श्री कुमार ने कहा, “ फार्मासिस्ट एमएल बिंद्रू की हत्या के बाद मैंने कहा था कि हम शांति बनाए रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहे हैं और देते रहेंगे।”

आईजीपी ने कहा कि शुक्रवार को मार गिराए गए दो आतंकवादी उस आतंकवादी समूह का हिस्सा थे, जिन्होंने पिछले हफ्ते श्रीनगर के बाहरी इलाके ईदगाह-संगम में सुपिंदर कौर और दीपक चंद नामक दो शिक्षकों की हत्या की थी।

अरिजीता.श्रवण

वार्ता

More News
फारुख अब्दुल्ला ने मोदी पर लगाया देश तोड़ने की काेशिश करने का आरोप

फारुख अब्दुल्ला ने मोदी पर लगाया देश तोड़ने की काेशिश करने का आरोप

25 Apr 2024 | 5:33 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए उनपर देश को तोड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

see more..
image