Friday, Mar 29 2024 | Time 04:18 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


परिस्थितिवश उपमुख्यमंत्री बने सुशील से राजनीतिक मर्यादा पर व्याख्यान सुनना सुखद : प्रशांत

परिस्थितिवश उपमुख्यमंत्री बने सुशील से राजनीतिक मर्यादा पर व्याख्यान सुनना सुखद : प्रशांत

पटना 31 दिसंबर (वार्ता) बिहार की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सहयोगी जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के वरिष्ठ नेता एवं चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए आज कहा कि हार के बाद भी परिस्थितिवश उप मुख्यमंत्री बने श्री मोदी से राजनीतिक मर्यादा और विचारधारा पर व्याख्यान सुनना सुखद अनुभव है।

श्री किशोर ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर ट्वीट कर कहा, “बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नेतृत्व और जदयू की सबसे बड़े दल की भूमिका बिहार की जनता ने तय किया है, किसी दूसरी पार्टी के नेता या शीर्ष नेतृत्व ने नहीं।”

जदयू नेता ने भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा, “वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव में हार के बाद भी परिस्थितिवश उप मुख्यमंत्री बनने वाले सुशील कुमार मोदी से राजनीतिक मर्यादा और विचारधारा पर व्याख्यान सुनना सुखद अनुभव है।”

गौरतलब है कि श्री मोदी ने कल अपने ट्वीट में श्री किशोर पर निशाना साधते हुए कहा था, “वर्ष 2020 का बिहार विधानसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाना तय है। सीटों के तालमेल का निर्णय दोनों दलों का शीर्ष नेतृत्व समय पर करेगा। कोई समस्या नहीं है। लेकिन, जो लोग किसी विचारधारा के तहत नहीं बल्कि चुनावी डाटा जुटाने और नारे गढ़ने वाली कंपनी चलाते हुए राजनीति में आ गए, वे गठबंधन धर्म के विरुद्ध बयानबाजी कर विरोधी गठबंधन को फायदा पहुंचाने में लगे हैं।

श्री मोदी ने कहा था कि एक लाभकारी धंधे में लगा व्यक्ति पहले अपनी सेवाओं के लिए बाजार तैयार करने में लगता है, देशहित की चिंता बाद में करता है।

सूरज शिवा

वार्ता

image