Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:22 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चीन के अगले निर्णय पर निर्भर है भारतीयों को अलवर लाना

चीन के अगले निर्णय पर निर्भर है भारतीयों को अलवर लाना

अलवर, 04 फरवरी (वार्ता) चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते चीन से विमान द्वारा भारतीयों को राजस्थान में अलवर के इएसआइसी मेडिकल कॉलेज लाने पर अभी असमंजस है।

अलवर में भारतीयों का आना चीन के आगामी निर्णय पर निर्भर है। चीन की ओर से कर भारतीयों को लाने की अनुमति मिलने के बाद ही अलवर में चीन से लोगों का आने का कार्यक्रम तय हो पाएगा। पहले दो फरवरी को भारतीयों को अलवर लाने की योजना थी, लेकिन अब तक एक भी युवक अलवर नहीं आया है। अलवर में ऑब्जर्वेशन के लिए तैनात चिकित्सकों को मंगलवार सुबह तक भारतीयों को अलवर भेजने के बारे में किसी प्रकार की सूचना नहीं मिली।

चिकित्सकों का कहना है कि एमआइए स्थित मेडिकल कॉलेज के नर्सिंग छात्रावास में आइसोलेटेड यूनिट पूरी तरह तैयार है। यहां चीन से आने वाले भारतीयों के ऑब्जर्वेशन की तैयारी पूरी है। डॉक्टर एवं नर्सिंगकर्मियों की टीम ऑब्जर्वेशन के लिए तीन दिन से तैनात है। मेडिकल कॉलेज में सोमवार से बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश पूरी तरह से रोक दिया गया है। कॉलेज में परिसर में केवल आब्जर्वेशन टीम के सदस्य एवं ईएसआईसी अस्पताल से जुड़े लोगों को ही प्रवेश दिया जा रहा है। मीडिया के प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई है। चीन से दो उड़ान में भारतीयों को दिल्ली लाया जा चुका है। इनमें एक उड़ान शनिवार व दूसरी रविवार को दिल्ली पहुंच चुकी है। दोनों उड़ान में आए भारतीयों को स्क्रीनिंग के बाद दिल्ली एवं मानेसर के ऑब्जर्वेशन कैम्प में पहुंचाया जा चुका है। इन दोनों उड़ानों में आए किसी भी भारतीय को अलवर नहीं भेजा गया। उन्हें फिलहाल अलवर भेजने की उम्मीद कम है। सोमवार शाम तक चिकित्सकों को इस बारे में कोई सूचना नहीं मिल पाई है, जबकि भारतीयों को अलवर भेजने के करीब 12 घंटे पूर्व अलवर की ऑब्जर्वेशन टीम को यह सूचना दी जानी है। इस कारण सोमवार रात तक भारतीयों को अलवर भेज पाने की उम्मीद न के बराबर है।

जैन सुनील

वार्ता

More News
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image