Friday, Mar 29 2024 | Time 19:57 Hrs(IST)
image
मनोरंजन


पाकिस्तानी कलाकारों का उरी हमले की निंदा नहीं करना दुखद: अनुपम खेर

पाकिस्तानी कलाकारों का उरी हमले की निंदा नहीं करना दुखद: अनुपम खेर

नयी दिल्ली 27 सितंबर (वार्ता) बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता अनुपम खेर ने आज कहा कि भारत में काम कर रहे पाकिस्तानी कलाकारों का उरी में सेना के शिविर पर हुये आतंकवादी हमले की निंदा न करना बहुत दुखद है। जी मीडिया समूह के चैनल जिंदगी के रीलॉन्च के लिये यहां पहुंचे अनुपम खेर से जब भारत में पाकिस्तानी कलाकारों के विरोध के बारें में पूछा गया तो उन्हाेेंने कहा “ इस सवाल का जवाब हां या ना में देना काफी मुश्किल है, हम बहुत व्यावहारिक दुनिया में रहते हैं, भावनात्मक रूप देश के सैनिकों के साथ जुड़े हुये हैं। मुझे लगता है कि सीमा पार के उन अभिनेताओं की यह नैतिक जिम्मेदारी है कि उरी हमलों की निंदा करें जिसमें हमारे देश के 18 जवान शहीद हाे गये, लेकिन किसी भी पाकिस्तानी कलाकार से ऐसी प्रतिक्रिया नहीं मिली। अनुपम खेर ने कहा “मैं यह नहीं कह रहा हूं की अाप अपने देश की निंदा करें, वे वहां रहते है और उनके लिये अपनों की निंदा करना आसान नहीं होगा लेकिन पाकिस्तानी कलाकार हमले की निंदा तो कर सकते हैं।” उन्होंने कहा “ हम अपने देश में उनका स्वागत करते हैं, उन्हें मंच देते हैं, वे यहां से पैसे कमा रहे हैं, लोकप्रिय हो रहे हैं। इससे मुझे या किसी को भी कोई शिकायत नही। शिकायत यह है कि आतंकवादी हमले में हमारे 18 जवान शहीद हो जाते हैं लेकिन फिर भी वे शांत हैं। मुझे लगता है कि अगर वे यहां है तो यह जरूरी है कि भारत और भारत के लोगाें के प्रति संवेदनशील रहें।” अनुपम खेर ने कहा कि जब पेशावर में आतंकवादी हमला हुआ तो पूरे देश की भावनायें पाकिस्तान के साथ थीं । सबने खुल कर इसका विरोध किया लेकिन जब हम पर ऐसा कुछ होता है तो वह खामोश रहते हैं। जब पेशावर में स्कूल पर आतंकवादी हमला हुया था ताे हम सब ने इसकी निंदा की थी, एक भारतीय कलाकार होने के बाद भी मैंने खुद सोशल मीडिया के जरिये आतंकवादियों को खुला पत्र लिखा था और वह वायरल भी हुआ था। इस मौके पर राज्यसभा सांसद और जी मीडिया समूह के चेयरमैन सुभाष चंद्रा ने कहा कि उरी हमले के बाद ही उन्होंने ‘जिंदगी’ चैनल से पाकिस्तान से जुड़े शो काे हटाने का फैसला कर लिया था। उन्होंने कहा “ अभी भी हमारे पास पाकिस्तान के टेलीविजन सीरियल के तीन हजार घंटे का कंटेंट पड़ा हुआ जिसके लिये हमने 60 करोड़ रूपये खर्च किये हैं लेकिन मैंने देश हित में यह फैसला लिया है । एक मीडिया कंपनी के तौर पर मेरे लिये पैसे से ज्यादा महत्वपूर्ण देश और देश के लोगों की भावनायें है। ” श्री चंद्रा ने कहा की बॉलीवुड में इस वक्त पाकिस्तान के नौ कलाकार सक्रिय है जिसमें से छह की पहचान ‘जिंदगी’ के कारण बनी है। हमने सभी नौ पाकिस्तानी कलाकारों को फोन किया और उनसे से निवेदन किया कि अाप कुछ मत करिये, सिर्फ इतना करिये की जो आतंकवादी हमला सोये हुये भारतीय सैनिको पर हुआ है उसकी निंदा कर दीजिये लेकिन किसी ने कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा “ मैंने बॉलीवुड फिल्मकारों को ये लिखा है कि वे आने वाली फिल्माें में पाकिस्तानी कलाकारों को ना लें। तीन अक्टूबर से ‘जिंदगी’ चैनल नये रंग में दिखेगा जिसमें पाकिस्तान के सीरियलों की जगह तीन नये भारतीय सीरियलों के साथ विदेशों के सीरियल भी होंगे। अमित उपाध्याय वार्ता

More News
पंजाबी सिंगर मनकीरत औलख के साथ ‘डिफेंडर’ लेकर आ रही है अक्षरा सिंह

पंजाबी सिंगर मनकीरत औलख के साथ ‘डिफेंडर’ लेकर आ रही है अक्षरा सिंह

29 Mar 2024 | 7:03 PM

मुंबई, 29 मार्च (वार्ता) भोजपुरी सिनेमा की सुपरस्टार अक्षरा सिंह जल्द ही पंजाबी सिंगर मनकीरत औलख के साथ गाना ‘डिफेंडर’ लेकर आ रही हैं।

see more..
नवादा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे गुंजन सिंह

नवादा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे गुंजन सिंह

29 Mar 2024 | 1:48 PM

पटना, 29 मार्च (वार्ता) भोजपुरी सिनेमा के जानेमाने अभिनेता-गायक गुंजन सिंह नवादा संसदीय सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

see more..
शिवानी सिंह और काजल त्रिपाठी का भोजपुरी लोकगीत 'बॉम्बे में मकान' रिलीज

शिवानी सिंह और काजल त्रिपाठी का भोजपुरी लोकगीत 'बॉम्बे में मकान' रिलीज

29 Mar 2024 | 3:32 PM

मुंबई, 29 मार्च (वार्ता) गायिका शिवानी सिंह और अभिनेत्री काजल त्रिपाठी का भोजपुरी लोकगीत 'बॉम्बे में मकान' रिलीज हो गया है। भोजपुरी लोकगीत 'बॉम्बे में मकान' को म्यूजिक कंपनी वर्ल्डवाइड रिकॉर्ड्स भोजपुरी ने रिलीज किया है।

see more..
राकेश मिश्रा का गाना ‘मकई के लावा’ रिलीज

राकेश मिश्रा का गाना ‘मकई के लावा’ रिलीज

29 Mar 2024 | 1:40 PM

मुंबई, 29 मार्च (वार्ता) एस आर के म्यूजिक प्रस्तुत भोजपुरी सिनेमा के जानेमाने अभिनेता राकेश मिश्रा का गाना ‘मकई के लावा’ रिलीज हो गया है।

see more..
image