Tuesday, Jun 18 2024 | Time 05:42 Hrs(IST)
image
राज्य


राहुल को शहीदजादा कहते मोदी,तो ठीक होता: पांडे

राहुल को शहीदजादा कहते मोदी,तो ठीक होता: पांडे

बलिया, 20 मई (वार्ता) कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश के प्रभारी अविनाश पांडेय ने सोमवार को कहा कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री शहजादा की बजाय शहीदजादा कह कर संबोधित करते तो मुनासिब होता।

उन्होंने दावा किया है कि भारतीय जनता पार्टी देश के संविधान को बदलने का प्रयास कर रही है और देश की जनता भारत के संविधान में बदलाव को बर्दाश्त नहीं करेगी, हम सब आखरी दम तक संविधान की रक्षा करेंगे ।

बलिया लोकसभा से सपा प्रत्याशी सनातन पाण्डेय के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी शहजादा नहीं बल्कि शहीदजादा हैं। उन्होंने कहा “जिस व्यक्ति के पिता के शरीर को बम से उड़कर इस देश की एकता अखंडता के टुकड़े-टुकड़े कर दिए गए तथा उनकी दादी (इन्दिरा गांधी) के सीने पर 36 गोलियां मारकर उन्हें शहीद कर दिया गया। महात्मा गांधी ने अपने शरीर पर गोलियां खाईं, गांधी की विचारधारा को कायम रखते हुए राहुल गांधी चल रहे हैं। वो आज भी अपने प्राणों की परवाह न करते हुए अपने पिता व दादी की शहादत देकर तथा अपनी भी शहादत अगर देश के लिए देनी पड़े तो उसकी भी तैयारियां से आज वो निकले हुये हैं। बेहतर होगा कि मोदी जी शहीदों का सम्मान करना सीखें और राहुल गांधी को सम्मान के साथ शहीदजादा कहें।”

उन्होंने कहा कि संविधान ने इस देश के गरीबों को, पिछड़ों को, आदिवासियों को, दलितों को, अल्पसंख्यकों को समाज के हर वर्ग को जो स्वतंत्रता दी, आजादी दी, सुरक्षा दी, उसे बदलने की इजाजत इस देश की जनता कतई नहीं देगी। यह संविधान लाखों लोगों की कुर्बानियां, शहादत के बाद डा भीम राव अंबेडकर के नेतृत्व में बनी है। उस संविधान की रक्षा आखिरी दम तक हम सब करेंगे।

श्री पांडे ने कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी देश में मातृ शक्ति की आवाज बुलंद कर रही हैं।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
तीनों निर्दलीय विधायकों ने भाजपा सरकार को ‘बिना शर्त’ समर्थन दिया

तीनों निर्दलीय विधायकों ने भाजपा सरकार को ‘बिना शर्त’ समर्थन दिया

17 Jun 2024 | 11:44 PM

ईटानगर, 17 जून (वार्ता) अरुणाचल प्रदेश के सभी तीन निर्दलीय विधायकों ने राज्य में पेमा खांडू के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार को अपना बिना शर्त समर्थन दिया है।

see more..
केरलवासियों ने वायनाड से चुनाव लड़ने के लिए प्रियंका गांधी का स्वागत किया

केरलवासियों ने वायनाड से चुनाव लड़ने के लिए प्रियंका गांधी का स्वागत किया

17 Jun 2024 | 11:40 PM

वायनाड 17 ​​जून (वार्ता) केरल में यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने वायनाड लोकसभा सीट से प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने के फैसले का स्वागत किया है।

see more..
image