Friday, Apr 19 2024 | Time 07:36 Hrs(IST)
image
दुनिया


इटली में पुल गिरा, कम से कम 35 लोग मरे

इटली में पुल गिरा, कम से कम 35 लोग मरे

रोम 14 अगस्त (रायटर) इटली के उत्तरी बंदरगाह शहर गेनोवा में भीषण बारिश के चलते मंगलवार को एक पुल गिर गया जिसमें कम से कम 35 मारे गए हैं । अनसा संवाद समिति ने दमकल विभाग के सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस पुल का 50 मीटर का बीच का हिस्सा बारिश के चलते एक फैक्टरी और अन्य इमारतों पर गिर गया जिसकी वजह से नीचे जा रहे वाहन इसकी चपेट में आ गए और समीपवर्ती नदी के तट पर कंक्रीट का जबर्दस्त मलबा गिर गया। यह पुल भारतीय समयानुसार लगभग तीन बजे गिरा।

उप परिवहन मंत्री एडोआर्डाे रिक्सी ने स्काई न्यूज काे बताया कि इस पुल का इस्तेमाल इस क्षेत्र के लाेग दिन में दो बार करते हैं और इसके बिना लोगों का रहना असंभव है।

हेलीकॉप्टर से ली गई फुटेज से साफ दिखाई दे रहा है कि पुल के दोनों तरफ अनेक वाहन फंसे हुए हैं।

इस इादसे के बाद इटली के परिवहन मंत्री डैनिलो तोनीनेली ने सरकारी टेलीविजन को बताया कि यह घटना दर्शाती है कि कहीं न कहीं इसकी मरम्मत में कमी रह गई है अौर दोषियों को कतई नहीं बख्शा जाएगा।

जिस समय पुल गिरा उस वक्त इस पर 30 से 35 वाहन जा रहे थे और अचानक इसका बीच का हिस्सा गिर गया। हादसे में कम से कम 35 लोगों की मौत हाे गई है और 13 लोगोंं काे अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें पांच की हालत गंभीर है। घटनास्थल पर दमकल की 200 गाड़ियां मौजूद हैं अौर मलबे से अनेक लाेगों को निकाला जा चुका है

प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि प्रधानमंत्री गिउसेप्पे काेंटी घटनास्थल की तरफ रवाना हाे रहे हैं अौर वह बुधवार तक वहां रहेंगें। रक्षा मंत्री एलिजाबेथा ट्रेंटा ने बताया कि सेना राहत एवं बचाव कार्य में अपनी तरफ से हर संभव मदद करने को तैयार है। घटना के बाद इस क्षेत्र की रेल सेवाओं को स्थगित कर दिया गया है। इस पुल की मरम्मत का काम 2016 में किया गया था।

जितेन्द्र

रायटर

More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image