Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:15 Hrs(IST)
image
खेल


आईटीटीएफ ने अपने टूर्नामेंट 30 जून तक निलंबित किये

आईटीटीएफ ने अपने टूर्नामेंट 30 जून तक निलंबित किये

बीजिंग, 30 मार्च (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) ने अपने सभी टूर्नामेंटों और गतिविधियों को कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते 30 जून तक निलंबित करने का फैसला किया है।

आईटीटीएफ की कार्यकारी समिति ने कोरोना वायरस के खतरे और अंतर्राष्ट्रीय यात्रा पर लगे प्रतिबंधों के चलते अपने सभी टूर्नामेंटों और गतिविधियों को 30 जून तक निलंबित कर दिया है। अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) और टोक्यो 2020 आयोजन समिति ने टोक्यो ओलम्पिक और पैरालम्पिक खेलों को कोरोना के कारण 2021 तक स्थगित कर दिया है।

आईटीटीएफ ने रविवार को यह घोषणा की। कार्यकारी समिति ने इसके अलावा 2020 विश्व टीम टेबल टेनिस चैंपियनशिप के लिए नयी तारीखों का प्रस्ताव दिया है जिसकी घोषणा आगामी सप्ताह में की जायेगी। विश्व चैंपियनशिप को दक्षिण कोरिया के बुसान में पहले 22 से 29 मई तक होना था जिसके बाद इसे 21 से 28 जून तक स्थगित किया गया लेकिन 30 जून तक एआईटीटीएफ के सभी टूर्नामेंट स्थगित होने से विश्व चैंपियनशिप की नयी तारीखें तय की जाएंगी।

टेबल टेनिस की मार्च 2020 तक की रैंकिंग को भी स्थिर कर दिया गया है। टोक्यो ओलम्पिक और पैरालम्पिक खेलों की नयी तारीखें घोषित किये जाने के बाद क्वालिफिकेशन प्रक्रिया में समायोजन का फैसला बाद में किया जाएगा।

आईटीटीएफ कोरोना से उत्पन्न स्थिति का आकलन करने के लिए 15 अप्रैल को अगली बैठक करेगा।

राज

वार्ता

More News
बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

25 Apr 2024 | 7:22 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

see more..
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
image