Friday, Apr 19 2024 | Time 03:36 Hrs(IST)
image
दुनिया


इवांका विश्व बैंक की अगली अध्यक्ष बनने की दौड़ में नहीं: व्हाइट हाउस

इवांका विश्व बैंक की अगली अध्यक्ष बनने की दौड़ में नहीं: व्हाइट हाउस

वाशिंगटन 15 जनवरी(स्पूतनिक) अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका ट्रम्प जो अपने पिता की वरिष्ठ सलाहकार हैं विश्व बैंक की अगली अध्यक्ष बनने की दौड़ में नहीं हैं। व्हाइट हाउस के डिप्टी डायरेक्टर ऑफ कम्युनिकेशंस जेसिका डिट्टो ने यह जानकारी दी।

मीडिया कंपनी पोलिटिको की सोमवार को जारी एक रिपोर्ट में सुश्री डिट्टो के हवाले से कहा गया है कि वह(इवांका ट्रम्प) इस दौड़ में नहीं हैं।

लंदन फाइनेंशियल टाइम्स ने पहले रिपोर्ट दी थी कि वर्तमान विश्व बैंक के अध्यक्ष जिम योंग किम जो फरवरी में सेवानिवृत्त होने वाले हैं उनकी जगह रखे जाने वालों में इवांका ट्रम्प का नाम भी विचाराधीन है।

रिपोर्ट में सुश्री डीटो के हवाले से कहा गया, ' अमेरिका के वित्त मंत्री स्टीवन म्नुचिन और व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ़ स्टाफ मिक मुलवेनी दोनों ने इवांका ट्रम्प को अमेरिकी नामांकन प्रक्रिया प्रबंधन में मदद करने के लिए कहा था क्योंकि उन्होंने पिछले दो वर्षों से विश्व बैंक के नेतृत्व के साथ मिलकर काम किया है।

विश्व बैंक में 189 राष्ट्र इसके सदस्य हैं और वैश्विक गरीबी को कम करने तथा आर्थिक विकास को बढ़ावा देने का एक घोषित लक्ष्य है।

नीरज

स्पूतनिक

More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image