Monday, Dec 6 2021 | Time 22:58 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


जम्मू-कश्मीर आतंकवाद साजिश मामला: आठ और संदिग्ध गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर आतंकवाद साजिश मामला: आठ और संदिग्ध गिरफ्तार

श्रीनगर 22 अक्टूबर (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के छह जिलों में छापे मार कर ‘आतंकवाद की साजिश’ रचने के मामले में आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया।

एनआईए की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर, कुलगाम, शोपियां, पुलवामा, अनंतनाग और बारामूला जिलों में 10 स्थानों पर तलाशी ली गयी और आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार किये गये लोगों की पहचान श्रीनगर के आदिल अहमद वार, श्रीनगर के मनन गुलजार डार, कुपवाड़ा के हिलाल अहमद डार, श्रीनगर के सोभिया परिमपोरा, अनंतनाग के रौफ भट्ट, कुपवाड़ा के शाकिब बशीर, श्रीनगर के जमीं आदिल और हारिस निसार लांगू के रूप में की गयी है।

एजेंसी ने बयान में कहा, “यह मामला प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, हिज्ब-उल-मुजाहिदीन, अल बद्र और उनके सहयोगी जैसे रेसिस्टेंस फ्रंट, पीपल अगेंस्ट फासिस्ट फोर्सेज आदि के कैडरों द्वारा जम्मू-कश्मीर और अन्य प्रमुख शहरों में हिंसक आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने की साजिश से संबंधित है।”

बयान के मुताबिक एजेंसी ने 10 अक्टूबर को मामला दर्ज किया था और जांच शुरू की थी। एनआईए ने अब तक इस मामले में 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

तलाशी के दौरान इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और ‘आपत्तिजनक जेहादी दस्तावेज/पोस्टर आदि’ जब्त किये गये हैं।

एजेंसी ने कहा कि गिरफ्तार किये गये आठ आरोपी विभिन्न प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों के सदस्य हैं और आतंकवादियों को साजो-सामान और रसद उपलब्ध कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। मामले में आगे की जांच जारी है।

यामिनी

वार्ता

More News
श्रीनगर-लद्दाख, मुगल रोड हिमपात के कारण यातायात के लिए बंद

श्रीनगर-लद्दाख, मुगल रोड हिमपात के कारण यातायात के लिए बंद

06 Dec 2021 | 4:37 PM

श्रीनगर 6 दिसंबर(वार्ता) श्रीनगर- लद्दाख राष्ट्रीय राजमार्ग और जम्मू कश्मीर प्रमंडल के राजौरी को दक्षिण कश्मीर के शोपियां से जोड़ने वाले मुगल रोड पर हिमपात होने के कारण यातायात के लिए बंद कर दिया गया है।

see more..
एनआईए ने टीयूएम संचालक के खिलाफ आरोपपत्र किया दाखिल

एनआईए ने टीयूएम संचालक के खिलाफ आरोपपत्र किया दाखिल

05 Dec 2021 | 10:33 PM

श्रीनगर, 05 दिसंबर (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने तहरीक-उल-मुजाहिदीन (टीयूएम) के एक सदस्य मोहम्मद नकीम खान उर्फ ​​​​नकीम के खिलाफ हथियार, गोला-बारूद, विस्फोटक पदार्थ और हेरोइन से संबंधित मामले में अतिरिक्त आरोप पत्र दायर किया है।

see more..
अधिकारों की वापसी के लिए किसानों के समान विरोध की फारूक ने दी चेतावनी

अधिकारों की वापसी के लिए किसानों के समान विरोध की फारूक ने दी चेतावनी

05 Dec 2021 | 8:30 PM

श्रीनगर 05 दिसंबर (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष एवं जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को केंद्र सरकार द्वारा छीने गए अधिकारों को वापस पाने के लिए किसानों के समान विरोध प्रदर्शन करने की चेतावनी दी।

see more..
image