Friday, Apr 19 2024 | Time 21:36 Hrs(IST)
image
खेल


रणजी ट्रॉफी मुकाबले से क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं जडेजा

रणजी ट्रॉफी मुकाबले से क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं जडेजा

बेंगलुरु, 15 जनवरी (वार्ता) भारत के अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा क्रिकेट की पिच पर पांच महीने बाद वापसी करते हुए रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र के लिये नजर आ सकते हैं।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने शनिवार को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के सूत्रों के हवाले से बताया कि जडेजा ने इस हफ्ते की शुरुआत में गेंदबाजी और बल्लेबाजी शुरू कर दी है, हालांकि उन्हें प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में उतरने से पहले फिटनेस टेस्ट पास करना होगा।

जडेजा ने भारत के लिये अपना आखिरी मैच अगस्त में एशिया कप 2022 में खेला था। उन्होंने सितंबर में अपने घुटने की सर्जरी करवाई, जिसके बाद से वह एनसीए में हैं। सूत्रों के अनुसार जडेजा का रिहैब लगभग पूरा हो चुका है और वह 24 जनवरी से सौराष्ट्र और तमिलनाडु के बीच होने वाले रणजी ट्रॉफी मुकाबले में खेल सकते हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने नौ फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिये जडेजा को टीम में शामिल किया है, हालांकि सचिव जय शाह के अनुसार उनका खेलना फिटनेस पर निर्भर करेगा।

जडेजा ने जुलाई 2022 के बाद से कोई टेस्ट मैच भी नहीं खेला है, जिसके कारण एनसीए और बीसीसीआई ने उचित समझा कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से पहले रणजी ट्रॉफी में खेलना चाहिये।

ऑस्ट्रेलिया जब 2017 में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिये भारत आया था तब जडेजा मेज़बान टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हुए थे। वह चार मैचों में 25 विकेट लेकर और 127 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे थे।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का परिणाम भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि दोनों जून में ओवल में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भाग लेने की दौड़ में सबसे आगे हैं। भारत को फाइनल में जगह बनाने के लिए सीरीज जीतने की जरूरत है, जो उन्हें डब्ल्यूटीसी के दोनों संस्करणों के फाइनल मुकाबले में शामिल होने वाली पहली टीम बना देगा।

सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया बेंगलुरू में तैयारी शिविर में हिस्सा लेगी जबकि भारतीय टीम एक से पांच फरवरी के बीच नागपुर शिविर में होगी।

शादाब

वार्ता

More News
लखनऊ ने टॉस जीता,चेन्नई पहले करेगी बल्लेबाजी

लखनऊ ने टॉस जीता,चेन्नई पहले करेगी बल्लेबाजी

19 Apr 2024 | 7:51 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 34वें मुकाबले में शुक्रवार को टॉस जीत कर चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया।

see more..
image