Thursday, Jul 18 2019 | Time 06:22 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • नए करार के लिए रुस जा सकते हैं मादुरो : जॉर्ज
  • हवाई हमले में आईएस के दो आतंकवादी मारे गए
  • बंदूकधारी ने की संरा शांतिसैनिक सहित सात लोगों की हत्या
  • आईसीजे का फैसला जाधव के परिवार के लिए उम्मीदों भरा है :राहुल
  • हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर ट्रंप ने दी प्रतिक्रिया
खेल


जडेजा के अर्धशतक ने बचायी भारत की इज्जत

जडेजा के अर्धशतक ने बचायी भारत की इज्जत

लंदन, 25 मई (वार्ता) विश्व कप में खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही भारतीय टीम की अपने अभियान की खौफनाक शुरुआत हुई और टीम शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में अपने चार विकेट 39 रन पर और आठ विकेट 115 रन पर गंवा चुकी थी लेकिन आलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 50 गेंदों में 54 रन की बेशकीमती पारी खेलकर भारत को 179 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया।

विश्व की दूसरे नंबर की टीम भारत से किसी को ऐसी खौफनाक शुरुआत की उम्मीद नहीं थी। लेकिन रोहित शर्मा 2, शिखर धवन 2, लोकेश राहुल 6, कप्तान विराट कोहली 18, हार्दिक पांड्या 30, महेंद्र सिंह धोनी 17 और दिनेश कार्तिक 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

ऐसे में लग रहा था कि भारत 100 भी नहीं पहुंच पायेगा लेकिन जडेजा ने 50 गेंदों में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 54 रन बनाकर भारत को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया। जडेजा ने अपनी पारी से विश्व कप के लिए टीम की एकादश में जगह बनाने की अपनी दावेदारी मजबूत कर ली।

भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने ख़ासा निराश किया और कोई भी बल्लेबाज बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बोल्ट और मध्यम तेज गेंदबाज नीशम की गेंदों का सामना नहीं कर पाया। रोहित ने छह, शिखर ने सात, राहुल ने 10, विराट ने 24, पांड्या ने 37, धोनी ने 42, जार्तिक ने तीन, और भुवनेश्वर ने 17 गेंदें खेलीं। विराट ने तीन चौके, पांड्या ने छह चौके और धोनी ने एक चौका लगाया।

जडेजा नौंवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए और उनके आउट होने के बाद भारतीय पारी 39.2 ओवर में 179 रन पर सिमट गयी। जडेजा ने कुलदीप यादव के साथ नौंवें विकेट के लिए 62 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। कुलदीप ने 36 गेंदों में दो चौकों की मदद से 19 रन बनाये। भारत की पारी में 24 अतिरिक्त रनों का भी योगदान रहा।

न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने भारत के शीर्ष क्रम को झकझोरते हुए 33 रन पर चार विकेट झटके जबकि जेम्स नीशम को 26 रन पर तीन विकेट मिले। बोल्ट ने रोहित, शिखर, राहुल और कुलदीप को पवेलियन की राह दिखाई।

More News
दिव्यांग क्रिकेट टीम का स्टाइल पार्टनर बना रेमंड

दिव्यांग क्रिकेट टीम का स्टाइल पार्टनर बना रेमंड

17 Jul 2019 | 11:49 PM

नयी दिल्ली, 17 जुलाई (वार्ता) छह देशों की टी-20 दिव्यांग क्रिकेट वर्ल्ड सीरीज के लिए रेमंड भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम का स्टाइल पार्टनर बन गया है।

see more..
पीएसजी ने डिफेंडर डियालो से किया पांच साल का करार

पीएसजी ने डिफेंडर डियालो से किया पांच साल का करार

17 Jul 2019 | 10:21 PM

पेरिस, 17 जुलाई (वार्ता) लीग वन चैंपियन पेरिस सेंट जर्मेन ने फ्रेंच डिफेंडर बुंडेसलीगा अब्डू डियालो से पांच वर्ष के लिये करार किया है और वह क्लब के साथ अब 30 जून 2024 तक रहेंगे।

see more..
अंपायर नियमानुसार लेते हैं फैसले: आईसीसी

अंपायर नियमानुसार लेते हैं फैसले: आईसीसी

17 Jul 2019 | 10:21 PM

लंदन, 17 जुलाई (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) विश्वकप के फाइनल में हुये विवाद के बाद वैश्विक संस्था ने साफ किया है कि वह मैदान पर अंपायरों के लिये गये फैसलों पर टिप्पणी नहीं करती है क्योंकि ये फैसले निर्धारित नियमानुसार लिये जाते हैं।

see more..
ब्राजील ने विश्व फिना तैराकी में जीता स्वर्ण

ब्राजील ने विश्व फिना तैराकी में जीता स्वर्ण

17 Jul 2019 | 10:21 PM

ग्वांगझू(दक्षिण कोरिया), 17 जुलाई (वार्ता) ब्राजील ने फिना विश्व चैंपियनशिप में बुधवार को यहां महिलाओं की पांच किलोमीटर ओपन वाटर तैराकी स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीत लिया।

see more..
विलियम्सन से प्रभावित शास्त्री

विलियम्सन से प्रभावित शास्त्री

17 Jul 2019 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 17 जुलाई (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख कोच रवि शास्त्री ने विश्वकप की उपविजेता टीम न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन के शांत और संयम व्यवहार की प्रशंसा की है।

see more..
image