Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भाजपा राज में जय जवान,जय किसान संकट में: अखिलेश

भाजपा राज में जय जवान,जय किसान संकट में: अखिलेश

लखनऊ 02 अक्टूबर (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा राज में जय जवान-जय किसान दोनों संकट में हैं।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर श्रद्धासुमन अर्पित करते हुये श्री यादव ने शनिवार को कहा कि महात्मा गांधी ने मानवता को सत्य अहिंसा का संदेश दिया था जिसे पूरी दुनिया के लोग मानते है। वहीं लाल बहादुर शास्त्री के विचार जय जवान-जय किसान की आज देश को बड़ी आवश्यकता है। गांधी जी और शास्त्री जी के दर्शन से ही समाज और देश में बदलाव होगा।

उन्होने कहा अंग्रेजों की दासता से मुक्ति के लिये बापू के नेतृत्व में स्वतंत्रता आंदोलन में अनेकों लोगों ने अपने प्राणों की आहुति दी थी जिससे देश स्वतंत्र हुआ। गांधीवादी विचार से ही देश की प्रगति सम्भव है। लेकिन गांधी जी की हत्या जिस विचार के लोगों ने किया था आज वही देश को तबाह करने में लगे है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी ही खादी को प्रोत्साहन देते है। 2022 में समाजवादी सरकार बनने पर खादी को बढ़ाने में विशेष मदद दी जाएगी।

श्री यादव ने कहा कि गांधी जी का पूरा जीवन अन्याय के विरूद्ध था। जहां पूरी दुनिया गांधी दर्शन की ओर देख रही है वहीं भारत में गांधी जी के विचारों का पालन नहीं किया जा रहा है। भाजपा गांधी जी के विचारों को मार रही है। समाजवादियों को इसे बचाना है।

उन्होने कहा कि सत्य अहिंसा के संदेश पर अमल होना चाहिए। राष्ट्रपिता के विचारों को पूरी दुनिया मानती है। जबकि भाजपा सरकार उसका दमन करना चाहती है। भाजपा किसानों को आतंकवादी बताती है। हत्या, अपराध, लूट और अराजकता ही इस समय यूपी का सच है। भाजपा के कारण समाज और लोकतंत्र को खतरा है। सपा सत्य के मार्ग पर चलकर लोकतंत्र को सशक्त बनाएगी।

श्री यादव ने कहा समाजवादी पार्टी की यात्राएं लगातार चल रही हैं। असली यात्रा अब सरकार बनाने की शुरू हो रही है। हर वर्ग का सम्मान सपा में है। उत्तर प्रदेश की जनता समाजवादी पार्टी की सरकार बनाना चाहती है। श्री यादव ने आह्वान किया कि चुनाव में 400 सीटों पर जीत लिये सपा कार्यकर्ता पूरे मनोयोग से लग जाएं। पूरी निष्ठा के साथ जनता के बीच जाकर काम करें। बीजेपी के पास अन्तर्राष्ट्रीय कोच और ट्रेनर है जिनका एक ही काम झूठ सिखाने का है।

प्रदीप

वार्ता

More News
image