Wednesday, Sep 18 2019 | Time 19:39 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • आखिर रामलला कब तक टेंट में बैठे रहेंगे : शाहनवाज़
  • कोयला खनन, अनुबंधित विनिर्माण, एकल ब्रांड खुदरा में एफडीआई में ढील
  • रैगिंग : पटियाला मेडिकल कॉलेज के चार एमबीबीएस छात्र तीन महीने के लिए निलंबित
  • सिगरेट, पान मसाला पर भी प्रतिबंध लगाए सरकार : कांग्रेस
  • हरियाणा में 16 नये कॉलेज खोलने को मंजूरी
  • पुर्नप्रतिष्ठा का युग शुरु हो चुका है,जनता को रहा है पूर्वाभास :योगी
  • बिहार में पीएमएवाई के तहत बने 6 52 लाख आवास
  • उपचुनावों में भी भाजपा लहराएगी परचम, स्थानीयों को मिलेगा टिकट: सत्ती
  • विनेश ने जीता कांस्य और पहला ओलंपिक कोटा
  • विनेश ने जीता कांस्य और पहला ओलंपिक कोटा
  • असम में तीन महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार मामले में महिला आयोग सख्त
  • उत्तराखण्ड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नामांकन पत्र लेने की प्रक्रिया शुरू
  • चीनी, सरसों तेल मजबूत, दालों में मिश्रित रुख
  • चीनी, सरसों तेल मजबूत, दालों में मिश्रित रुख
खेल


जयपुर और हरियाणा ने खेला टाई, दीपक हुडा के 800 रेड अंक

जयपुर और हरियाणा ने खेला टाई, दीपक हुडा के 800 रेड अंक

कोलकाता, 11 सितंबर (वार्ता) जयपुर पिंक पैंथर्स और हरियाणा स्टीलर्स ने बुधवार को कोलकाता के नेताजी सुभाषचंद्र बोस इन्डोर स्टेडियम में प्रो कबड्डी लीग का मुकाबला 32-32 से बराबर खेला।

इस मैच के हीरो रहे जयपुर के कप्तान दीपक हुडा जिन्होंने 14 रेड प्वाइंट्स के साथ सुपर-10 लगाया और साथ ही प्रो कबड्डी इतिहास में 800 रेड प्वाइंट्स भी पूरे कर लिए। ऐसा करने वाले वह सिर्फ़ तीसरे खिलाड़ी बन गए। दीपक के साथ साथ संदीप ढुल ने भी हाई फ़ाइव पूरा किया। उधर हरियाणा की तरफ़ से विकास कंडोला सुपर-10 नहीं कर पाए और 7 रेड प्वाइंट्स ही हासिल कर पाए। हरियाणा की तरफ़ से रवि कुमार ने भी हाई फ़ाइव पूरा किया।

पहले हाफ़ में जयपुर पिंक पैंथर्स बेहतरीन रंग में दिखाई दे रही है। अहम बात ये थी कि इस मैच में स्टार रेडर दीपक हुडा लय में नज़र आ रहे थे। दीपक एक के बाद एक रेड प्वाइंट्स लेते जा रहे थे और हरियाणा पर दबाव बनता जा रहा था। 14वें मिनट में जयपुर ने हरियाणा को ऑलआउट करते हुए 13-7 की बढ़त ले ली थी। लेकिन विकास

ने कमाल की रेडिंग करते हुए सुपर रेड में 5 प्वाइंट्स लिए और 19वें मिनट में जयपुर को ऑलआउट कर दिया और अब बढ़त हरियाणा को दोबारा दिला दी थी। 9-13 से पीछे रहते हुए हरियाणा हाफ़ टाइम तक 18-14 से हो गई थी।

पहले हाफ़ में दीपक हुडा को 7 और विकास कंडोला को 6 प्वाइंट्स मिल चुके थे। दूसरे हाफ़ में एक बार फिर दोनों टीमों की तरफ़ से रोमांचक मुक़ाबला दिख रहा था, लेकिन इस हाफ़ की शुरुआत में जो फ़र्क था वह ये था कि अब रेडिंग से ज़्यादा शानदार डिफ़ेंस काम कर रहा था।

हरियाणा की ओर से सुनील ने 4 टैकल प्वाइंट्स कर चुके थे, और नतीजा ये हुआ कि 31वें मिनट तक दीपक हुडा पहले हाफ़ के अपने स्कोर में इज़ाफ़ा नहीं कर पाए थे। उधर विकास को भी 31वें मिनट तक एक ही अंक मिला था, और स्कोर 23-19 से हरियाणा के पक्ष में था। 33वें मिनट में हरियाणा के डिफ़ेंस को तोड़ते हुए दीपक हुडा ने एक साथ दो अंक लिया और सुपर-10 के क़रीब आ गए थे।

जयपुर अब सिर्फ़ 2 प्वाइंट्स पीछे थी, लेकिन इसके बाद हरियाणा के रवि कुमार ने सुपर टैकल करते हुए अपना हाई फ़ाइव पूरा किया और एक बार फिर मैच हरियाणा के पक्ष में आ गया था। दीपक हुडा हिम्मत नहीं हार रहे थे, और उन्होंने प्रो कबड्डी इतिहास में अपना 800वां रेड प्वाइंट्स हासिल कर लिया था। ऐसा करने वाले वह सिर्फ़ तीसरे खिलाड़ी बन गए। दीपक ने मैच में अपना सुपर-10 भी कर लिया था।

मुक़ाबला बेहद रोमांचक हो गया था, मैच में अब 5 मिनट का वक़्त बचा था और दोनों टीमों के बीच अंतर रह गया था मात्र 3 अंकों का। यानी मैच किसी की झोली में भी जा सकता था। जयपुर ने मैच के 37वें मिनट में हरियाणा को ऑलआउट करते हुए अब अंतर सिर्फ़ एक अंक कर दिया था, आख़िरी लम्हों में जयपुर ने संयम बरक़रार रखा लेकिन व्हिसल बजते स्कोर बराबर हो गया।

प्रो कबड्डी के इतिहास में हरियाणा स्टीलर्स और जयपुर पिंक पैंथर्स का ये दूसरा टाई मैच है। इस टाई के बाद जयपुर अब अंक तालिका में 14 मैचों में 41 अंकों के साथ सातवें पायदान पर ही है जबकि हरियाणा अब 49 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गई है।

राज

वार्ता

More News
भारत ने टॉस जीतकर चुना क्षेत्ररक्षण

भारत ने टॉस जीतकर चुना क्षेत्ररक्षण

18 Sep 2019 | 7:23 PM

मोहाली, 18 सितम्बर (वार्ता) भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे ट्वंटी-20 मुकाबले में बुधवार को टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया।

see more..
विनेश ने जीता कांस्य और पहला ओलंपिक कोटा

विनेश ने जीता कांस्य और पहला ओलंपिक कोटा

18 Sep 2019 | 7:23 PM

नूर सुल्तान, (कजाखस्तान),18 सितंबर (वार्ता) राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों की स्वर्ण विजेता महिला पहलवान विनेश फोगाट ने यहां चल रही विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में बुधवार को शानदार प्रदर्शन करते हुये 53 किग्रा भार वर्ग में कांस्य पदक जीतने के साथ साथ देश को टोक्यो ओलंपिक-2020 का पहला कोटा दिला दिया।

see more..
नदीम और कुलदीप ने द.अफ्रीका ए को झकझोरा

नदीम और कुलदीप ने द.अफ्रीका ए को झकझोरा

18 Sep 2019 | 6:04 PM

मैसूरु, 18 सितंबर (वार्ता) लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज़ नदीम और चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाजी के सामने दक्षिण अफ्रीका ए टीम दूसरे गैर आधिकारिक टेस्ट के दूसरे दिन लड़खड़ा गयी और उसने दिन की समाप्ति तक अपने पांच विकेट मात्र 159 रन पर खो दिये।

see more..
image