Tuesday, Feb 18 2020 | Time 12:55 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • गाजीपुर में सवा लाख शिवलिंग के पूजन से मनेगी महाशिवरात्रि
  • एंटोनियो गुटेरेस ने कश्मीर मामले में मध्यस्थता की पेशकश की
  • मैं शिवराज से नाराज नहीं होता, सिंधिया से क्यों होउंगा- कमलनाथ
  • आपराधिक मुकदमा छुपाने का मामला: फडणवीस की पुनर्विचार याचिका पर फैसला सुरक्षित
  • ब्रिटेन को पीछे धकेल कर भारत बना विश्व की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था
  • साउथ के सुपर स्टार शिव कान्तमणिनी के साथ काम करेंगी पाखी हेगड़े
  • साउथ के सुपर स्टार शिव कान्तमणिनी के साथ काम करेंगी पाखी हेगड़े
  • दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के 31 वें मामले की पुष्टि
  • प्रवासी जीवों की रक्षा का संदेश देंगे रणदीप हुड्डा
  • आपराधिक मुकदमा छुपाने का मामला : फडणवीस की पुनर्विचार याचिका पर फैसला सुरक्षित।
  • भारत सरकार ने इराक यात्रा के बारे में संशोधित परामर्श जारी किया
  • मोतिहारी में होमगार्ड जवान का शव बरामद
  • पश्चिमी अफगानिस्तान में आतंकवादियों ने जज की हत्या की
  • कश्मीर में सोशल मीडिया का दुरुपयोग करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी
  • विजय माल्या की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली
खेल


जयपुर और हरियाणा ने खेला टाई, दीपक हुडा के 800 रेड अंक

जयपुर और हरियाणा ने खेला टाई, दीपक हुडा के 800 रेड अंक

कोलकाता, 11 सितंबर (वार्ता) जयपुर पिंक पैंथर्स और हरियाणा स्टीलर्स ने बुधवार को कोलकाता के नेताजी सुभाषचंद्र बोस इन्डोर स्टेडियम में प्रो कबड्डी लीग का मुकाबला 32-32 से बराबर खेला।

इस मैच के हीरो रहे जयपुर के कप्तान दीपक हुडा जिन्होंने 14 रेड प्वाइंट्स के साथ सुपर-10 लगाया और साथ ही प्रो कबड्डी इतिहास में 800 रेड प्वाइंट्स भी पूरे कर लिए। ऐसा करने वाले वह सिर्फ़ तीसरे खिलाड़ी बन गए। दीपक के साथ साथ संदीप ढुल ने भी हाई फ़ाइव पूरा किया। उधर हरियाणा की तरफ़ से विकास कंडोला सुपर-10 नहीं कर पाए और 7 रेड प्वाइंट्स ही हासिल कर पाए। हरियाणा की तरफ़ से रवि कुमार ने भी हाई फ़ाइव पूरा किया।

पहले हाफ़ में जयपुर पिंक पैंथर्स बेहतरीन रंग में दिखाई दे रही है। अहम बात ये थी कि इस मैच में स्टार रेडर दीपक हुडा लय में नज़र आ रहे थे। दीपक एक के बाद एक रेड प्वाइंट्स लेते जा रहे थे और हरियाणा पर दबाव बनता जा रहा था। 14वें मिनट में जयपुर ने हरियाणा को ऑलआउट करते हुए 13-7 की बढ़त ले ली थी। लेकिन विकास

ने कमाल की रेडिंग करते हुए सुपर रेड में 5 प्वाइंट्स लिए और 19वें मिनट में जयपुर को ऑलआउट कर दिया और अब बढ़त हरियाणा को दोबारा दिला दी थी। 9-13 से पीछे रहते हुए हरियाणा हाफ़ टाइम तक 18-14 से हो गई थी।

पहले हाफ़ में दीपक हुडा को 7 और विकास कंडोला को 6 प्वाइंट्स मिल चुके थे। दूसरे हाफ़ में एक बार फिर दोनों टीमों की तरफ़ से रोमांचक मुक़ाबला दिख रहा था, लेकिन इस हाफ़ की शुरुआत में जो फ़र्क था वह ये था कि अब रेडिंग से ज़्यादा शानदार डिफ़ेंस काम कर रहा था।

हरियाणा की ओर से सुनील ने 4 टैकल प्वाइंट्स कर चुके थे, और नतीजा ये हुआ कि 31वें मिनट तक दीपक हुडा पहले हाफ़ के अपने स्कोर में इज़ाफ़ा नहीं कर पाए थे। उधर विकास को भी 31वें मिनट तक एक ही अंक मिला था, और स्कोर 23-19 से हरियाणा के पक्ष में था। 33वें मिनट में हरियाणा के डिफ़ेंस को तोड़ते हुए दीपक हुडा ने एक साथ दो अंक लिया और सुपर-10 के क़रीब आ गए थे।

जयपुर अब सिर्फ़ 2 प्वाइंट्स पीछे थी, लेकिन इसके बाद हरियाणा के रवि कुमार ने सुपर टैकल करते हुए अपना हाई फ़ाइव पूरा किया और एक बार फिर मैच हरियाणा के पक्ष में आ गया था। दीपक हुडा हिम्मत नहीं हार रहे थे, और उन्होंने प्रो कबड्डी इतिहास में अपना 800वां रेड प्वाइंट्स हासिल कर लिया था। ऐसा करने वाले वह सिर्फ़ तीसरे खिलाड़ी बन गए। दीपक ने मैच में अपना सुपर-10 भी कर लिया था।

मुक़ाबला बेहद रोमांचक हो गया था, मैच में अब 5 मिनट का वक़्त बचा था और दोनों टीमों के बीच अंतर रह गया था मात्र 3 अंकों का। यानी मैच किसी की झोली में भी जा सकता था। जयपुर ने मैच के 37वें मिनट में हरियाणा को ऑलआउट करते हुए अब अंतर सिर्फ़ एक अंक कर दिया था, आख़िरी लम्हों में जयपुर ने संयम बरक़रार रखा लेकिन व्हिसल बजते स्कोर बराबर हो गया।

प्रो कबड्डी के इतिहास में हरियाणा स्टीलर्स और जयपुर पिंक पैंथर्स का ये दूसरा टाई मैच है। इस टाई के बाद जयपुर अब अंक तालिका में 14 मैचों में 41 अंकों के साथ सातवें पायदान पर ही है जबकि हरियाणा अब 49 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गई है।

राज

वार्ता

More News

एशियाई पैदल चाल चैंपियनशिप के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम

17 Feb 2020 | 10:03 PM

नयी दिल्ली 17 फरवरी (वार्ता) भारतीय एथलेटिक्स महासंघ की चयन समिति ने जापान के नोमी में 25 मार्च को होने वाली एशियाई 20 किलोमीटर पैदल चाल चैंपियनशिप के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का चयन किया है।

see more..
राहुल दूसरे स्थान पर मजबूत, विराट 10वें पर फिसले

राहुल दूसरे स्थान पर मजबूत, विराट 10वें पर फिसले

17 Feb 2020 | 10:03 PM

दुबई 17 फरवरी (वार्ता) भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ताजा आईसीसी टी-20 रैंकिंग में 10वें स्थान पर फिसल गए है जबकि लोकेश राहुल ने दूसरे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

see more..
रबादा और डू प्लेसिस की टी-20 में वापसी

रबादा और डू प्लेसिस की टी-20 में वापसी

17 Feb 2020 | 7:43 PM

केपटाउन 17 फरवरी (वार्ता) दक्षिण अफ्रीका की टी-20 और टेस्ट टीमों से कप्तानी छोड़ने वाले अनुभवी बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस और तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा की टी-20 टीम में वापसी हुयी है।

see more..
डीएसजेए को हराकर वाधवा स्पोर्ट्स ने जीती वार्षिक फ्रेंडशिप ट्रॉफी

डीएसजेए को हराकर वाधवा स्पोर्ट्स ने जीती वार्षिक फ्रेंडशिप ट्रॉफी

17 Feb 2020 | 7:28 PM

नयी दिल्ली, 17 फरवरी (वार्ता) वाधवा स्पोर्ट्स ने दिल्ली के रामजस स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेले गए वार्षिक वाधवा स्पोर्ट्स फ्रेंडशिप कप मुकाबले में दिल्ली स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट एसोसिएशन (डीएसजेए) को सोमवार को 5 विकेट से हराकर ट्रॉफी अपने नाम की।

see more..
बोल्ट की टेस्ट सीरीज में वापसी

बोल्ट की टेस्ट सीरीज में वापसी

17 Feb 2020 | 7:19 PM

वेलिंगटन 17 फरवरी (वार्ता) तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को भारत के खिलाफ 21 फरवरी से यहां शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम में शामिल किया गया है।

see more..
image