Thursday, Feb 29 2024 | Time 01:54 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जयपुर जागुआर्स ने किया रियल कबड्डी सीजन तीन का खिताब अपने नाम

जयपुर जागुआर्स ने किया रियल कबड्डी सीजन तीन का खिताब अपने नाम

जयपुर, 02 अक्टूबर (वार्ता) जयपुर जगुआर ने सिंह सूरमा को हराकर रियल कबड्डी लीग सीजन-तीन का खिताब अपने नाम कर लिया।

जयपुर के सीतापुरा स्थित जी स्टूडियो में आयोजित लीग के रविवार रात हुए फाइनल मैच में में आखिरी समय तक प्रशंसकों को अपनी जगह पर बांधे रखा और इस दौरान कबड्डी खेल और दोनों टीमों के असाधारण खेल भावना का प्रदर्शन देखने को मिला।

मैच के पहले हाफ के शुरूआत में दोनों ही टीमों ने सेट होने में समय लिया लेकिन जयपुर जगुआर ने पहला पॉइंट हासिल करने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा और पूरे मैच में अपनी कुशलता और बेहतर रणनीति का प्रदर्शन किया। जयपुर जगुआर ने अधिक आक्रामक खेल का प्रदर्शन कर सिंह सूरमा को दो बार ऑल-आउट किया। दस अंकों की बढ़त बना कर पहले हाफ को 21-11 के स्कोर के साथ समाप्त किया।

दूसरे हाफ में भी जयपुर जागुआर्स ने दबाव बनाए रखा और अपने लाभ के लिए 30-सेकंड की रेड टाइमक्लॉक का उपयोग भी किया और अंत में 24 के मुकाबले 38 अंकों के साथ खिताब पर कब्जा जमा लिया।

जयपुर जगुआर के अनिल स्टार खिलाड़ी रहे। जिन्होंने 14 रेड अंक हासिल किये, जिससे उन्हें मैन ऑफ द मैच और पूरे टूर्नामेंट में 142 अंकों के साथ उन्हें सर्वश्रेष्ठ रेडर एवं मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया। 39 अंकों के साथ जयपुर जगुआर के साहिल सिंह को लीग का सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर घोषित किया गया।

रियल कबड्डी लीग के सीईओ शुभम चौधरी ने जयपुर जगुआर टीम को बधाई दी। लीग के समापन समारोह में प्रतिष्ठित हस्तियों में श्रीकांत वर्मा ट्रस्ट के चेयरमैन अभिषेक वर्मा, ओलियालिया वर्ल्ड की चेयरपर्सन और पूर्व मिस रोमानिया अंका वर्मा, यूथ आइकॉन रन विजय सिंघ और फिल्म अभिनेत्री युविका चौधरी ने भाग लिया।

जोरा

वार्ता

image