Wednesday, Oct 27 2021 | Time 10:04 Hrs(IST)
image
States » Jammu and Kashmir


त्राल मुठभेड़ में जैश का शीर्ष कमांडर सोफी ढेर

त्राल मुठभेड़ में जैश का शीर्ष कमांडर सोफी ढेर

श्रीनगर, 13 अक्टूबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में अवंतिपोरा के त्राल में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में बुधवार को आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का शीर्ष स्थानीय कमांडर सोफी मारा गया।
पुलिस ने आज यहां बताया कि आतंकवादी की पहचान शम्सुद्दीन सोफी उर्फ शम सोफी के रूप हुयी है। इससे एक दिन पहले यानी मंगलवार को सुरक्षा बलों ने शोपियां जिले में मुठभेड़ के दौरान पांच आतंकवादियों को मार गिराया था।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना के आधार पर जब सुरक्षा बलों की टीम ने त्राल के तिलवानी मोहल्ला में घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया इस दौरान आतंकवादियों तथा सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई।
पुलिस प्रवक्ता ने कहा, “आतंकवादियों की मौजूदगी के बार में जानकारी के आधार पर सुरक्षा बलों ने तलाश अभियान शुरू किया। सुरक्षा बलों के जवानों ने आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा लेकिन उन्होंने सुरक्षा बलों पर अंधाधुंध गोलीबारी की। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने भी गोलिया चलाईं और मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। आतंकवादी की पहचान जैश के शीर्ष कमांडर शाम सोफी के रूप में हुयी है।”
उन्होंने कहा कि मारा ग्या आतंकवादी जून 2019 से आतंकवादी गतिविधियों में शामिल थे। उन्होंने बताया इस आतंकवादी पहली बार 2004 में गिरफ्तार किया गया था और उसे सार्वजनिक सुरक्षा कानून के तहत हिरासत में लिया गया था।
पुलिस के मुताबिक आतंकवादी के पास से हथियार और गोलाबारूद सहित आपत्तिजनक सामग्रियां बरामद हुयी हैं।
संतोष राम
वार्ता

More News

शाह के दौरे से प्रभावित नहीं कश्मीर के राजनीतिक दल

26 Oct 2021 | 10:26 PM

श्रीनगर ,26 अक्टूबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को छोड़कर अधिकांश राजनीतिक दल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मंगलवार सुबह संपन्न हुई चार दिवसीय हाई प्रोफाइल यात्रा के परिणाम से प्रभावित नहीं हैं।

see more..
शाह ने पुलवामा में शहीद 40 जवानों को दी श्रद्धांजलि

शाह ने पुलवामा में शहीद 40 जवानों को दी श्रद्धांजलि

26 Oct 2021 | 4:05 PM

श्रीनगर, 26 अक्टूबर (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को पुलवामा में शहीद हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 40 जवानों को श्रद्धांजलि दी

see more..
सेना और पुलिस बलों की बदौलत हो रहा है देश में विकास: शाह

सेना और पुलिस बलों की बदौलत हो रहा है देश में विकास: शाह

25 Oct 2021 | 11:38 PM

श्रीनगर 25 अक्टूबर (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज कहा कि देश में आर्थिक विकास, इन्फ़्रास्ट्रक्चर, औद्योगिक विकास और शिक्षा प्रणाली में आमूलचूल परिवर्तन तथा निर्माण क्षेत्र में बहुत बड़े बदलाव आ रहे हैं, क्योंकि सेना और केंद्रीय पुलिस बलों के जवान मोर्चे पर डटे हैं जो सभी नापाक़ इरादों को धूल में मिलाने में सक्षम हैं।

see more..
पुलवामा में कोई ग्रेनेड हमला नहीं : पुलिस

पुलवामा में कोई ग्रेनेड हमला नहीं : पुलिस

25 Oct 2021 | 9:01 PM

श्रीनगर, 25 अक्टूबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोमवार की शाम कहा कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में कोई ग्रेनेड हमला नहीं हुआ है।

see more..
डल झील में लेजर शो देखना एक अद्भुत अनुभव : शाह

डल झील में लेजर शो देखना एक अद्भुत अनुभव : शाह

25 Oct 2021 | 8:59 PM

श्रीनगर 25 अक्टूबर (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने साेमवार शाम को यहां प्रसिद्ध डल झील में शिकारा महोत्सव का उद्घाटन किया।

see more..
image