Friday, Mar 29 2024 | Time 18:36 Hrs(IST)
image
दुनिया


जयशंकर बंगलादेश यात्रा के दौरान शेख हसीना मिलेंगे

जयशंकर बंगलादेश यात्रा के दौरान शेख हसीना मिलेंगे

ढाका, 19 अगस्त (वार्ता) विदेश मंत्री एस. जयशंकर अपनी तीन दिवसीय यात्रा पर सोमवार रात यहां पहुंचेंगे और यहां विदेश मंत्री ए. के. मामेन और प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात करेंगे।

श्री मोमेन के अनुसार श्री जयशंकर मंगलवार को स्टेट गेस्ट हाउस जमुना में बंगलादेश के विदेश मंत्री के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। विदेश मंत्री इसके बाद श्रीमती हसीना से मुलाकात करेंगे।

बंगलादेश मीडिया के अनुसार श्री जयशंकर की यात्रा के दौरान श्रीमती हसीना की अक्टूबर में होने वाली भारत यात्रा के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जाएगा। प्रधानमंत्री हसीना के दौरे के एजेंडे में सभी द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दाें पर वार्ता की जायेगी और पड़ोसी देशों के बीच बहने वाली नदियों के जल बंटवारे के मुद्दे पर भी बड़े स्तर पर चर्चा होगी। इससे पहले दिन में श्री जयशंकर राष्ट्रपिता बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान को श्रद्धांजलि देने के लिए धानमंडी स्थित बंगबंधु संग्रहालय जाएंगे।

मई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में विदेश मंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद यह श्री जयशंकर की पहली बंगलादेश यात्रा है।

उप्रेती.श्रवण

वार्ता

More News
अमेरिका इज्जत बचाने के लिए गाजा युद्धविराम पर यूएनएससी प्रस्ताव अपनाने पर हुआ सहमत: लावरोव

अमेरिका इज्जत बचाने के लिए गाजा युद्धविराम पर यूएनएससी प्रस्ताव अपनाने पर हुआ सहमत: लावरोव

29 Mar 2024 | 6:19 PM

मॉस्को, 29 मार्च (वार्ता) रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा है कि अमेरिका ने अपनी इज्जत बचाने के लिए गाजा पट्टी में युद्धविराम पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव का विरोध नहीं किया, लेकिन उसने प्रस्ताव को गैर-बाध्यकारी घोषित करके गाजा में कार्रवाई के लिए इजरायल को और आजादी दे दी है।

see more..
image