Thursday, Apr 18 2024 | Time 12:14 Hrs(IST)
image
खेल


जायसवाल का शतक, शेष भारत जीत से आठ विकेट दूर

जायसवाल का शतक, शेष भारत जीत से आठ विकेट दूर

ग्वालियर, 04 मार्च (वार्ता) युवा प्रतिभावान बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (144) के शानदार शतक की बदौलत शेष भारत ने ईरानी कप मैच के चौथे दिन शनिवार को मध्य प्रदेश के सामने 437 रन का लक्ष्य रखा। मध्य प्रदेश ने दिन का खेल खत्म होने से पूर्व दो विकेट गंवाकर 81 रन बना लिये।

पहली पारी में दोहरा शतक जड़ने वाले जायसवाल ने 157 गेंद पर 16 चौकों और तीन छक्कों के साथ 144 रन की पारी खेली। इसी के साथ जायसवाल एक ही ईरानी कप मैच में दोहरा शतक और शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गये।

पहली पारी में 190 रन की बढ़त लेने वाले शेष भारत के लिये चौथे दिन की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मध्य प्रदेश ने दिन के शुरुआती पांच ओवर में चार विकेट निकाले और शेष भारत की आधी टीम 122 रन पर पवेलियन लौट गयी।

एक तरफ जहां शेष भारत के विकेटों का लगातार पतन होता रहा, वहीं जायसवाल ने दूसरी तरफ से मोर्चा संभालकर टीम को 246 रन के स्कोर तक पहुंचाया। इसके अलावा अतीत सेठ ने 57 गेंद पर पांच चौकों और एक छक्के के साथ 30 रन बनाये, जबकि पुलकित नारंग ने 15 रन का योगदान दिया।

मध्य प्रदेश के लिये शुभम शर्मा, सारांश जैन, अंकित कुशवाह और आवेश खान ने दो-दो विकेट लिये, जबकि कुमार कार्तिकेय को एक सफलता हासिल हुई।

मध्य प्रदेश के लिये लक्ष्य का पीछा करने उतरे अरहम अक़ील पारी की दूसरी गेंद पर ही मुकेश कुमार का शिकार हो गये, हालांकि कप्तान हिमांशू मंत्री ने पारी को संभाल लिया।

हिमांशू ने शुभम शर्मा (13) के साथ दूसरे विकेट के लिये 51 रन की साझेदारी की। शुभम दिन का खेल खत्म होने से पूर्व सौरभ कुमार की गेंद पर बोल्ड हो गये, हालांकि हिमांशू (51) अपना अर्द्धशतक पूरा करके क्रीज़ पर मौजूद हैं। हिमांशू को हर्ष गौली (15 नाबाद) का साथ मिला हुआ है।

शादाब

वार्ता

More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image