Wednesday, Apr 17 2024 | Time 05:04 Hrs(IST)
image
खेल


जायसवाल का शतक, शेष भारत जीत से आठ विकेट दूर

जायसवाल का शतक, शेष भारत जीत से आठ विकेट दूर

ग्वालियर, 04 मार्च (वार्ता) युवा प्रतिभावान बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (144) के शानदार शतक की बदौलत शेष भारत ने ईरानी कप मैच के चौथे दिन शनिवार को मध्य प्रदेश के सामने 437 रन का लक्ष्य रखा। मध्य प्रदेश ने दिन का खेल खत्म होने से पूर्व दो विकेट गंवाकर 81 रन बना लिये।

पहली पारी में दोहरा शतक जड़ने वाले जायसवाल ने 157 गेंद पर 16 चौकों और तीन छक्कों के साथ 144 रन की पारी खेली। इसी के साथ जायसवाल एक ही ईरानी कप मैच में दोहरा शतक और शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गये।

पहली पारी में 190 रन की बढ़त लेने वाले शेष भारत के लिये चौथे दिन की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मध्य प्रदेश ने दिन के शुरुआती पांच ओवर में चार विकेट निकाले और शेष भारत की आधी टीम 122 रन पर पवेलियन लौट गयी।

एक तरफ जहां शेष भारत के विकेटों का लगातार पतन होता रहा, वहीं जायसवाल ने दूसरी तरफ से मोर्चा संभालकर टीम को 246 रन के स्कोर तक पहुंचाया। इसके अलावा अतीत सेठ ने 57 गेंद पर पांच चौकों और एक छक्के के साथ 30 रन बनाये, जबकि पुलकित नारंग ने 15 रन का योगदान दिया।

मध्य प्रदेश के लिये शुभम शर्मा, सारांश जैन, अंकित कुशवाह और आवेश खान ने दो-दो विकेट लिये, जबकि कुमार कार्तिकेय को एक सफलता हासिल हुई।

मध्य प्रदेश के लिये लक्ष्य का पीछा करने उतरे अरहम अक़ील पारी की दूसरी गेंद पर ही मुकेश कुमार का शिकार हो गये, हालांकि कप्तान हिमांशू मंत्री ने पारी को संभाल लिया।

हिमांशू ने शुभम शर्मा (13) के साथ दूसरे विकेट के लिये 51 रन की साझेदारी की। शुभम दिन का खेल खत्म होने से पूर्व सौरभ कुमार की गेंद पर बोल्ड हो गये, हालांकि हिमांशू (51) अपना अर्द्धशतक पूरा करके क्रीज़ पर मौजूद हैं। हिमांशू को हर्ष गौली (15 नाबाद) का साथ मिला हुआ है।

शादाब

वार्ता

More News
यूनान में पेरिस खेलों के लिए प्रज्वलित की गई ओलंपिक मशाल

यूनान में पेरिस खेलों के लिए प्रज्वलित की गई ओलंपिक मशाल

16 Apr 2024 | 11:15 PM

प्राचीन ओलंपिया 16 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाख और अन्य आईओसी उच्च अधिकारियों ने मंगलवार को ग्रीस के प्राचीन ओलंपिया में पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए मशाल प्रज्ज्वलन समारोह के दौरान विश्व शांति का आह्वान किया।

see more..
दीपिका सोरेंग हॉकी इंडिया असुंता लाकड़ा पुरस्कार से सम्मानित

दीपिका सोरेंग हॉकी इंडिया असुंता लाकड़ा पुरस्कार से सम्मानित

16 Apr 2024 | 11:05 PM

नयी दिल्ली, 16 अप्रैल (वार्ता) हॉकी इंडिया ने भारतीय महिला हॉकी टीम की फारवर्ड दीपिका सोरेंग वर्ष के उभरते खिलाड़ी के लिए प्रतिष्ठित हॉकी इंडिया असुंता लाकड़ा पुरस्कार से सम्मानित किया है।

see more..
कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 224 रनों का लक्ष्य

कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 224 रनों का लक्ष्य

16 Apr 2024 | 9:42 PM

कोलकाता 16 अप्रैल (वार्ता) सुनील नारायण 109 रनों की तूफानी शतकीय पारी की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 31वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 224 रनों का लक्ष्य दिया हैं।

see more..
image