Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:32 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जेटली निधन: हरियाणा में दो दिन का राजकीय शोक, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दुख व्यक्त किया

जेटली निधन: हरियाणा में दो दिन का राजकीय शोक, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दुख व्यक्त किया

चंडीगढ़, 24 अगस्त(वार्ता) हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश एवं केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली(66) के निधन पर गहरा दुख एवं शोक व्यक्त किया है।

श्री आर्य और श्री खट्टर ने आज यहां जारी अपने-अपने शोक संदेश में कहा कि श्री जेटली बड़े कद के नेता थे तथा उनके निधन से पार्टी और भारतीय राजनीति को एक अपूरणीय क्षति हुई है। इन्होंने कहा कि श्री जेटली एक कुशल प्रशासक, संवेदनशील राजनेता और प्रख्यात विधिवेत्ता थे। उन्होंने पार्टी और केंद्रीय मंत्रिमंडल में अनेक पदों पर रहते हुये अहम जिम्मेदारियों का कुशलतापूर्वक निर्वाह कर राष्ट्र निर्माण में बहुमूल्य योगदान दिया जिसके लिए उन्हें सदैव याद किया जाएगा। वह उच्चतम न्यायालय में वरिष्ठ अधिवक्ता और देश में अतिरिक्त महान्यायधिवक्ता भी रहे।

राज्य के कैबिनेट मंत्री रामविलास शर्मा, ओम प्रकाश धनकड़, कैप्टन अभिमन्यु समेत समूची मंत्रिपरिषद, प्रदेशा भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला और पार्टी नेताओं ने भी श्री जेटली के निधन पर गहरा दुख एवं शोक व्यक्त किया है।

इन नेताओं ने शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी हार्दिक समवेदना प्रकट करते हुए भगवान से उसे इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करने तथा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने की कामना की।

राज्य सरकार ने श्री जेटली के निधन पर राज्य में दो दिन का राजकीय शोक घोषित किया है जिसके तहत 24 और 25 अगस्त को प्रदेश के सभी सरकारी भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज आधे झुके रहेंगे और इस दौरान कोई सरकारी मनोरंजन कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा।

रमेश1820वार्ता

image