Friday, Apr 19 2024 | Time 16:06 Hrs(IST)
image
खेल


क्रिकेट में जेटली का योगदान हमेशा याद रखा जाएगा: सीके खन्ना

क्रिकेट में जेटली का योगदान हमेशा याद रखा जाएगा: सीके खन्ना

नयी दिल्ली, 24 अगस्त (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए शनिवार को कहा कि क्रिकेट में जेटली का योगदान हमेशा याद रखा जाएगा।

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता, जाने माने अधिवक्ता और पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली का यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में निधन हो गया। वह 67 वर्ष के थे। जेटली क्रिकेट के कुशल प्रशासक भी थे और दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष भी रहे थे। जेटली बीसीसीआई के पूर्व उपाध्यक्ष और आईपीएल संचालन परिषद के पूर्व सदस्य थे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने शोक व्यक्त करते हुए कहा, “यह पूरे देश के लिए बड़े दुःख का दिन है। हमने जेटली जी को खो दिया है। वह एक विनम्र और आत्मबल के धनी इंसान थे जो अपनी मेहनत से नयी ऊंचाइयों पर पहुंचे थे।उन्होंने आधुनिक भारत के इतिहास में एक अमिट छाप छोड़ी है।”

खन्ना ने कहा, “जेटली जी का निधन व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए भी एक बड़ी क्षति है। हमारा जुड़ाव श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स के दिनों से था और हमने साथ काम किया था। कॉलेज यूनियन में वह अध्यक्ष और मैं महासचिव था।”

उन्होंने कहा, “मैंने उनके साथ डीडीसीए और बीसीसीआई में क्रिकेट प्रशासन में भी काम किया। वह क्रिकेट के भी कुशल प्रशासक थे और क्रिकेट में उनका योगदान हमेशा याद रखा जाएगा। आज भारत ने अपना बड़ा राजनेता खो दिया है और व्यक्तिगत रूप से मैंने अपना प्रिय मित्र खो दिया है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।”

बीसीसीआई, तमिलनाडु क्रिकेट संघ, बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन और हॉकी इंडिया ने भी जेटली के निधन पर शोक जताया है। बीसीसीआई ने अपने शोक सन्देश में कहा कि जेटली को हमेशा एक सक्षम और कुशल प्रशासक के रूप में याद रखा जाएगा।

बीसीसीआई के के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि जेटली के निधन से क्रिकेट में ऐसा शून्य पैदा हो गया है जिसे भरना बहुत मुश्किल होगा। तमिलनाडु क्रिकेट संघ ने भी जेटली के निधन पर शोक जताया है।

जेटली का हॉकी से भी गहरा जुड़ाव रहा था और हॉकी इंडिया ने भी उनके निधन को अपूरणीय क्षति बताया है।

 

More News
दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

19 Apr 2024 | 2:00 PM

बिश्केक 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय कुश्ती के लिए एक बड़ा झटका, दुबई में खराब मौसम के कारण हुई उड़ान में देेरी की वजह से टोक्यो ओलंपियन दीपक पुनिया और सुजीत कलाकल एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर 2024 से चूक गए।

see more..
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
image