Friday, Mar 29 2024 | Time 18:58 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जमात-उल-मुजाहिदीन से जुड़ा आतंकवादी ट्रांजिट रिमांड़ पर

जमात-उल-मुजाहिदीन से जुड़ा आतंकवादी ट्रांजिट रिमांड़ पर

अगरतला, 28 अगस्त (वार्ता) बंगलादेश के आतंकवादी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन (जेएमबी) से जुड़े होने के आरोपों से नजीर शेख को रिहाई के तुरंत बाद ही स्थानीय अदालत ने आदेश पर फिर हिरासत में ले लिया गया है।

अदालत ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की मांग जेएमबी से जुड़े नजीर शेख को पांच दिन की ट्रांजिट रिमांड़ पर हैदराबाद भेजने की अनुमति दे दी है। पच्चीस वर्षीय नजीर शेख पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद का रहने वाला है।

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने नजीर शेख के दूसरे मामले में संलिप्त होने की वजह से एनआईए को उसे हैदराबाद ले जाने की अनुमति दे दी है।

नजीर शेख को इसी साल पांच मार्च को उसके घर से त्रिपुरा पुलिस ने गिरफ्तार किया था, पुलिस को खुफिया जानकारी मिली थी कि नजीर जेएमबी से जुड़ी राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में संलिप्त है।

एनआईए ने मामले में जांच की और शेख के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की गयी। एनआईए के मुताबिक संबंधित मामले में गत 26 अगस्त को अदालत में मामला बंद करने की याचिका दाखिल की थी और अदालत ने उसे उक्त मामले में आरोपों से बरी कर दिया था। इसके तुरंत बाद शेख को एक अन्य राष्ट्र विरोधी गतिविधि में लिप्त होने के मामले में हिरासत में लिया गया।

अदालत ने मंगलवार को नजीर शेख को हैदराबाद ले जाने के लिए पांच दिनों की ट्रांजिट रिमांड की अनुमति दे दी। जांच एजेेंसी की टीम लंबित मामले की जांच के लिये आज या कल नजीर शेख को हैदराबाद लेकर जायेगी।

नजीर शेख ने 2012 में 12 वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण की, उसके पश्चात वह आंतकवादी संगठन जेएमबी के प्रमुख आशिफ के संपर्क में आया। इसके बाद से नजीर शेख पूरी सक्रियता के साथ जेएमबी आतंकवादी संगठन के लिये काम करने लगा और उसने असम के गोयलपार, सिल्चर, चेन्नई और बेंगलुरु में फैले जेएमबी नेटवर्क के शिविरों का दौरा किया।

पुलिस ने संकेत दिये कि लोकसभा चुनाव से पूर्व नजीर शेख किसी खास उद्देश्य के लिये यहां आया था और यह ए डी नगर इलाके में किये जा रहे निर्माण कार्य में मजदूरी करने लगा था।

 

image