Friday, Mar 29 2024 | Time 14:21 Hrs(IST)
image
भारत


दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से मिली जामिया की कुलपति

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से मिली जामिया  की कुलपति

नयी दिल्ली 14 जनवरी (वार्ता) जामिया मिल्लिया विश्वविद्यालय में छात्रों पर पुलिस कार्रवाई के विरोध में पुलिस के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किये जाने की छात्रों की मांग के बीच विश्वविद्यालय की कुलपति ने आज पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की।

दिल्ली पुलिस के आयुक्त अमूल्य पटनायक की सोमवार को गृह सचिव अजय कुमार भल्ला के साथ मुलाकात के बाद इस घटनाक्रम को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

छात्र पिछले कई दिनों से पुलिस कार्रवाई के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। कुलपति ने सोमवार को ही छात्रों से कहा था कि यदि पुलिस प्राथमिकी दर्ज नहीं करती है तो विश्वविद्यालय अदालत का दरवाजा खटखटायेगा।

आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि इस मामले में कोई रास्ता निकालने के लिए कुलपति पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क बनाये हुए है और इस मुद्दे पर बातचीत की जा रही है।

गौरतलब है कि नागरिकता संशाोधन कानून के विरोध में छात्रों के प्रदर्शन के बाद पुलिस ने जामिया परिसर में घुसकर लाइब्रेरी में तोड़फोड़ की थी तथा विद्यार्थियों के साथ मारपीट की थी। पुलिस की इस कार्रवाई और नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ पिछले एक महीने से अधिक समय से विश्वविद्यालय परिसर के बाहर निरंतर आदोलन जारी है।

संजीव

वार्ता

More News
प्रधानमंत्री को लोकतंत्र से छेड़छाड़ करने, संविधान को नुकसान पहुंचाने की कला में महारत हासिल है: खड़गे

प्रधानमंत्री को लोकतंत्र से छेड़छाड़ करने, संविधान को नुकसान पहुंचाने की कला में महारत हासिल है: खड़गे

29 Mar 2024 | 11:13 AM

नयी दिल्ली, 28 मार्च (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को प्रधानमंत्री द्वारा की गई टिप्पणी की आलोचना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को लोकतंत्र से छेड़छाड़ करने और संविधान को नुकसान पहुंचाने की कला में महारत हासिल है।

see more..
image