Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:29 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


जम्मू में नगर निगम के 75 वार्ड हैं और पूरे जिले में सात ब्लॉक समितियां हैं। आर एस पुरा, अर्निया, गहो मनस्सन, बिशनाह, जौरियन, अखनूर और खौर जिलों से प्राप्त रिपोर्ट में बताया गया कि भाजपा उम्मीदवार अधिकतम सीटों पर विजयी हुए हैं।
जम्मू के उपायुक्त एवं जिला चुनाव अधिकारी रमेश कुमार ने बताया कि ब्लॉक समितियों में भाजपा ने 38 सीटों, कांग्रेस ने 14 सीटों और निर्दलीय उम्मीवारों ने 16 सीटों पर जीत हासिल की है।
जौरियन में भाजपा ने दो, कांग्रेस ने चार और निर्दलीय उम्मीदवार को एक सीटें जीतीं, गहो मनस्सन में भाजपा को पांच, कांग्रेस को दो, बिशनाह में भाजपा को छह, निर्दलीय को सात, अर्निया में भाजपा को छह, कांग्रेस को एक और निर्दलीय को पांच, अखनूर में भाजपा को 11, कांग्रेस को दो, खौर में भाजपा ने नौ, कांग्रेस ने चार और आर एस पुरा में भाजपा ने नौ, कांग्रेस ने दो और निर्दलीय ने तीन सीटों पर जीत हासिल की।
इस बीच भाजपा समर्थकों ने पार्टी को झंडा लेकर ड्रम और ढोल की थाप पर नृत्य किया और पार्टी उम्मीदवारों की जीत का जश्न मनाया।
भाजपा समर्थकों ने विजयी उम्मीदवारों को मालाएं पहनायी और रैलियां निकालते हुए ‘हर हर मोदी, घर घर मोदी’ के नारे लगाये।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रवीन्द्र रैना ने कहा “यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जीत है, जनता की जीत है।”
उन्होंने कहा “यह भाजपा की बड़ी जीत है और जनता ने पार्टी काे जबरदस्त मतदान किया।” उन्होंने कहा भाजपा के सामने कोई अन्य पार्टी नहीं टिक पायी।
उन्होंने चुनाव का बहिष्कार करने के लिए नेशनल कांफ्रेस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला की आलोचना करते हुए कहा “जो लोग हिम्मत करते हैं, वे चुनाव में भाग लेते हैं और अन्य लोग अपने कमरे में बैठकर ट्वीट करते हैं।”
उन्होंने कहा “लाल चौक से लाल किला तक कमल खिल रहा है और जनता ने भाजपा पर अपना विश्वास जताया है।” उधर कांग्रेस के कार्यकताओं ने भी मतगणना केन्द्र के पास अपने उम्मीदवार की जीत पर मिठाई बांटते हुए और विजयी उम्मीदवार को मालाएं पहनाते हुए खुशी जतायी।
जम्मू मेें जिले के नगर निगम के 75 वार्डों और सात नगर पालिकाओं के 78 वार्डाें सहित 153 वार्डों में चुनाव हुए थे।
जम्मू नगर निगम के 75 वार्डाें के कुल चार लाख 283 मतदाताओं में से दाे लाख 47 हजार 866 मतदाताओं ने अपने मताधिकार को प्रयोग किया। इसमें कुल 61.92 प्रतिशत मतदान हुआ।
इसी प्रकार सात नगरपालिकाओं के चुनाव में 41 हजार 352 मतदाताओं में से 34 हजार 23 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। नगरपालिकाओं में चुनाव में 83.21 प्रतिशत मतदान हुआ।
इससे पहले राज्य विधानसभा के चुनाव में जम्मू में भाजपा ने 2014 में 25 सीटों पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी।
उप्रेती, यामिनी
वार्ता
More News
सिन्हा ने एसएएसबी कार्यालय व यात्री निवास का स्थलीय निरीक्षण किया

सिन्हा ने एसएएसबी कार्यालय व यात्री निवास का स्थलीय निरीक्षण किया

22 Apr 2024 | 10:40 PM

श्रीनगर, 22 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कयमीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सोमवार को श्रीनगर के पंथा चौक में श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड के कार्यालय और यात्री निवास की प्रगति की समीक्षा की।

see more..
राजौरी में अज्ञात बंदूकधारियों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या की

राजौरी में अज्ञात बंदूकधारियों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या की

22 Apr 2024 | 10:35 PM

जम्मू, 22 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सोमवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने एक व्यक्ति की गोली मार हत्या कर दी।

see more..
बारामूला लोकसभा सीट पर सज्जाद को समर्थन करेगी अपनी पार्टी: बुखारी

बारामूला लोकसभा सीट पर सज्जाद को समर्थन करेगी अपनी पार्टी: बुखारी

22 Apr 2024 | 10:33 PM

श्रीनगर, 22 अप्रैल (वार्ता) अल्ताफ बुखारी के नेतृत्व वाली अपनी पार्टी ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर में बारामूला संसदीय सीट से पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन को बिना शर्त समर्थन देने की घोषणा की।

see more..
image