Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:39 Hrs(IST)
image
दुनिया


पाकिस्तान अपने कुटिल चालों में सफल नहीं होगा :भारत

पाकिस्तान अपने कुटिल चालों में  सफल नहीं होगा :भारत

जेनेवा 10 सितम्बर (वार्ता) भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान पर जोरदार हमला बालते होते हुए कहा कि पड़ोसी देश कभी भी अपने कुटिल और नापाक मंशूबों को अमली जामा पहनाने में सफल नहीं होगा क्योंकि देश सहष्णुता एवं विभिन्नता में एकता के लोकतंत्र के मूल मंत्रों के साथ क्षेत्रीय अखंडता को बनाये रखे के प्रति कटिबद्ध है।

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन के प्रथम सचिव विमर्श आर्यन ने संयुत राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (यूएनएचआरसी) की 42वीं बैठक को मंगलवार को संबोधित करते हुए यह बात कही। श्री आर्यन ने कहा,“ जम्मू-कश्मीर और लद्दाख देश के अन्य भाग की तरह प्रगति और समृद्धि के रास्ते पर अग्रसर रहेंगे।” उन्होंने इस फोरम में जवाब देने के अधिकार का इस्तेमाल करते हुए कहा,“ पाकिस्तान वैश्विक आतंकवाद का केन्द्र है। वह भूल रहा है कि आतंकवाद मानवाधिकार के उल्लंघन का सबसे बड़ा रूप है। ”

श्री आर्यन ने कहा ,“पाकिस्तान ने आज अपने सभी बयानों में जमकर भारत के खिलाफ गलत बयानबाजी की है। पाकिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा देने के मंसूबे को और आगे बढ़ाने के कुटिल प्रयासों के तहत ऐसा कर रहा है। हम उसके इस प्रोपेगेंडा काे अस्वीकार करते हैं।”

आशा, प्रियंका

जारी वार्ता

image