Thursday, Apr 18 2024 | Time 21:05 Hrs(IST)
image
खेल


दिल्ली का शर्मनाक पतन, जम्मू कश्मीर से मिली हार

दिल्ली का शर्मनाक पतन, जम्मू कश्मीर से मिली हार

सूरत, 14 नवंबर (वार्ता) दिल्ली की टीम शर्मनाक प्रदर्शन करते हुये जम्मू कश्मीर के हाथों सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के ग्रुप ई मुकाबले में गुरूवार को आठ विकेट से हार गयी।

दिल्ली की टीम से जम्मू कश्मीर की कमजोर टीम के खिलाफ ऐसे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी। दिल्ली ने 20 ओवर में सात विकेट पर 165 रन बनाये जबकि जम्मू कश्मीर ने 15.5 ओवर में ही दो विकेट पर 166 रन बनाकर मैच जीत लिया।

जम्मू कश्मीर की टीम ने हाल में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) के नये अध्यक्ष सौरभ गांगुली से मुलाकात की थी और उन्हें अपनी परेशानियों और आधारभूत ढांचे की कमी के बारे में बताया था। लेकिन इस मुकाबले में जम्मू कश्मीर ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही क्षेत्रों में शानदार प्रदर्शन किया।

दिल्ली की ग्रुप ई में पांच मैचों में यह पहली हार है और वह चौथे स्थान पर खिसक गयी है। जम्मू कश्मीर ने पांच मैचों में अपनी दूसरी जीत दर्ज की है और उसके भी 12 अंक हो गये हैं।

इस मुकाबले में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय बल्लेबाज़ शिखर धवन नौ गेंदों में खाता खोले बिना आउट हो गये। शिखर हाल में बंगलादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज़ में भारतीय टीम का हिस्सा थे लेकिन वह टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं।

कप्तान ध्रुव शौरी चार गेंदों में दो रन बनाकर आउट हुये। हितेन दलाल ने 22 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 35 रन और विकेटकीपर अनुज रावत ने 38 गेंदों में तीन चौकों के सहारे 34 रन बनाकर टीम को संभालने की कोशिश की। नीतीश राणा ने 30 गेंदाें में तीन चौके और छह छक्के उड़ाते हुये 55 रन तथा ललित यादव ने मात्र आठ गेंदों में दो चौके और दो छक्के उड़ाते हुये 23 रन ठोके।

दिल्ली का स्कोर सात विकेट पर 165 रन रहा। जम्मू कश्मीर के लिये रामदयाल और उमर नजीर मीर ने दो दो विकेट लिये। आकिब नबी, कप्तान परवेज रसूल और आबिद मुश्ताक को एक एक विकेट मिला।

शुभम खजूरिया ने 22 गेंदों में पांच चौकों और चार छक्कों के सहारे 49 रन, जतिन वाधवन ने 38 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 48 और मंजूर डार ने 24 गेंदों में आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 58 रन बनाकर जम्मू कश्मीर को 16वें ओवर में जीत दिला दी।

राज प्रीति

वार्ता

More News
पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

18 Apr 2024 | 7:35 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) पंजाब किंग्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में मुम्बई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
जापान के बैडमिंटन खिलाड़ी केंटो मोमोता ने संन्यास लेने की घोषणा की

जापान के बैडमिंटन खिलाड़ी केंटो मोमोता ने संन्यास लेने की घोषणा की

18 Apr 2024 | 6:51 PM

टोक्यो 18 अप्रैल (वार्ता) जापान के बैडमिंटन खिलाड़ी और दो बार के विश्व चैंपियन केंटो मोमोता ने गुरुवार को संन्यास लेेने की घोषणा की।

see more..
image