Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:43 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कांग्रेस की गलत नीतियों का शिकार हुआ है जम्मू कश्मीर - गड़करी

कांग्रेस की गलत नीतियों का शिकार हुआ है जम्मू कश्मीर - गड़करी

जयपुर, 23 सितम्बर (वार्ता) केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने कहा है कि पंडित जवाहर लाल नेहरू ने कश्मीर की जिम्मेदारी ली थी उनकी गलत नीतियों की वजह से कश्मीर परेशानी का सबब बना हुआ था।

श्री गड़करी ने आज यहां भारतीय जनता पार्टी द्वारा बिरला सभागार में ‘एक राष्ट्र, एक संविधान विषय’ पर आयोजित प्रबुद्धजन गोष्ठी में मुख्यवक्ता के रूप में बोलते हुए कहा कि पाकिस्तान ने हमसे कई लड़ाईयां लड़ीं लेकिन पार नहीं पा सका, लिहाजा उसने हमारे यहां आंतकवादियों का निर्यात करना शुरू कर दिया था। उन्होंने कहा कि भाजपा तीन विचारधाराओं पर विशेष काम करती है, जिनमें राष्ट्रवाद, सुशासन और अन्तोदय से संगठन को मजबूती मिलती है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रवाद हमारी आत्मा है और सुशासन हमारा ध्येय है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय के विचारों को नीचे तक लागू करना हमारा भाजपा का मुख्य उदेश्य है और रहेगा।

श्री गड़करी ने कहा कि राज्यसभा में एनडीए के पास बहुमत नहीं था, लेकिन विरोधी पक्ष ने भी राज्यसभा में इस बिल का समर्थन किया। उन्होंने कहा -‘ हम किसी भी वर्ग, धर्म के खिलाफ नहीं है। हमारी पार्टी हिन्दुस्तान को दुनिया की एक नम्बर की ताकत बनाना चाहती है और यही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सपना है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की जोड़ी ने कांग्रेस की 70 साल पुरानी गलती को 48 घण्टे में सही किया है।’ उन्होंने कहा कि 370 एवं 35ए हटने के बाद अब जम्मू कश्मीर में गरीबी पूरी तरह से दूर होगी और वहां के कर्मचारियों को भी केन्द्र सरकार के कर्मचारियों की तरह वेतन मिल सकेगा।

श्री गड़करी ने कहा कि जम्मू कश्मीर में अब विकास के नये युग की शुरूआत हो चुकी है और अब जनता का पैसा जनता को ही मिलेगा। जम्मू कश्मीर में औद्योगिक विकास को बढ़ावा मिलेगा, वहीं बड़ी-बड़ी कम्पनियां विकसित होंगी, इससे वहां के लोगों को रोजगार मिलेगा और शिक्षण संस्थान, मेडिकल काॅलेज, आई.आई.टी. काॅलेज खुलेगें।

सुनील

वार्ता

image