Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:25 Hrs(IST)
image
खेल


जमशेदपुर की विजयी शुरूआत, ओडिशा को 2-1 से हराया

जमशेदपुर की विजयी शुरूआत, ओडिशा को 2-1 से हराया

जमशेदपुर, 22 अक्टूबर (वार्ता) दस खिलाड़ियों के साथ खेल रही मेजबान जमशेदपुर एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में मंगलवार को यहां जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए मैच में ओडिशा एफसी को 2-1 से हराकर विजयी शुरूआत की।

जमशेदपुर एफसी की ओर से फारूख चौधरी ने 17वें मिनट में और सर्गियो कास्टेल ने 85वें मिनट गोल किए। वहीं, आईएसएल में अपना पदार्पण मैच खेल रही ओडिशा के लिए एरिडेन संताना ने 40वें मिनट में गोल किया।

मेजबान टीम ने दमदार शुरुआत की। उसके पास 10वें और 14वें मिनट में गोल करने के दो करीबी मौके थे, जो हाथ से निकल गए। इन प्रयासों से मिले आत्मविश्वास से आगे बढ़ रही मेजबान टीम को उस समय सफलता मिली, जब फारूख चौधरी ने क्रॉस के जरिए गेंद को नेट में डाल स्कोर 1-0 कर दिया।

यह ओडिशा के लिए झटका था, लेकिन उसके पास वापसी करने का मौका था। गोल खाने के छह मिनट बाद ओडिशा बराबरी के मौके को खो बैठी। इस बीच 28वें मिनट में मेजबान जमशेदपुर के आइतोर मोनरॉय को पीला कार्ड दिखाया गया। मेजबान टीम के पास 31वें मिनट में अपनी बढ़त को दोगुना करने का मौका था, लेकिन सर्गियो कास्टेल का यह शॉट बाहर चला गया। मेजबान टीम को 35वें मिनट में तब बड़ा झटका लगा जब बिकास जाएरू को फाउल करने के कारण रेड कार्ड दिखाकर मैदान से बाहर भेज दिया गया।

जाएरू का बाहर जाना ओडिशा के लिए मौका साबित हुआ और उसने 10 खिलाड़ियों से खेल रही जमशेदपुर के खिलाफ 40वें मिनट में बराबरी का गोल दाग दिया। ओडिशा के लिए यह महत्वपूर्ण गोल उसके फॉरवर्ड एरिडेन संताना ने जैरी मावमिंगाथांगा की मदद से किया। इस तरह दोनों टीमों के बीच पहला हाफ 1-1 से बराबरी पर रहा।

दूसरे हाफ में ओडिशा की कोशिश जमशेदपुर पर हावी होने लगी थी। इसी प्रयास में उसके खिलाड़ी नंदकुमार सीकर, संताना के साथ वन-टू-वन के साथ बॉल को लेकर बॉक्स की ओर बढ़े, लेकिन जॉयनर लॉरेंसो ने बेहतरीन तरीके से बचाव कर लिया। एक खिलाड़ी कम होने के बावजूद भी जमशेदपुर ने अपनी आक्रामकता में कोई कमी नहीं आने दी और उसने एक के बाद एक कई मौके बनाए। 64वें मिनट में जहां जमशेदपुर के कास्टेल तो वहीं 68वें मिनट में विक्रमजीत सिंह गोल करने का मौका गंवा बैठे।

मेजबान टीम को अंतत: 85वें मिनट में सफलत मिली। उसके लिए दूसरा गोल कास्टेल ने पिती से मिले शानदार पास पर किया। कास्टेल का यह गोल विजयी गोल साबित हुआ और जमशेदपुर ने ओडिशा को लीग की अच्छी शुरूआत करने से वंचित कर दिया।

राज

वार्ता

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
image