Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:37 Hrs(IST)
image
खेल


हैदराबाद पर जीत से जमशेदपुर शीर्षस्थ केरला पर दबाव बनाने की तैयारी में

हैदराबाद पर जीत से जमशेदपुर शीर्षस्थ केरला पर दबाव बनाने की तैयारी में

बैमबोलिन, 16 जनवरी (वार्ता) अपनी पहले से ही घातक अटैकिंग लाइन में डेनियल चीमा चुक्वु के आने से उत्साहित जमशेदपुर एफसी का इरादा लीग लीडर केरला ब्लास्टर्स पर दबाव बनाए रखने का होगा, जब वो सोमवार को बैम्बोलिन स्थित जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम खेले जाने वाले हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के लीग मुकाबले में हैदराबाद एफसी से भिड़ेगी।

जमशेदपुर 11 मैचों से 19 अंक लेकर तालिका में दूसरे स्थान पर है और उसने शनिवार को नाईजीरियाई स्ट्राइकर चीमा को अपने साथ जोड़ लिया है। चीमा एससी ईस्ट बंगाल से जमशेदपुर आए हैं, जहां उन्होंने दो गोल दागे थे।

मैन ऑफ स्टील लीग लीडर केरला से एक अंक पीछे हैं, जिसको रविवार को अपना मैच खेलना है। लेकिन कल की जीत जमशेदपुर को शीर्ष स्थान के बेहद करीब बनाए रखेगी और अगर केरला अंक गंवा देती है तो उसको शीर्ष पायदान मिल जाएगा।

जमशेदपुर को अपने पिछले मैच में फिसड्डी ईस्ट बंगाल के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी, जिसमें इशान पंडिता ने स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में मैदान पर उतर करके एकमात्र गोल दागा था। लेकिन कोच ओवेन कोयले ज्यादा चिंतित नहीं होंगे, क्योंकि उनके लड़के बतौर टीम एक बेहतरीन शेप में हैं और ग्रेग स्टीवर्ट भी जादुई रहे हैं। स्टीवर्ट पिछले मैच में भी शानदार थे औऱ स्कॉटिश स्टार को आने वाले दिनों में बॉक्स के अंदर चीमा के रूप में अच्छा जोड़ीदार मिला जाएगा, क्योंकि नाईजीरियाई स्ट्राइकर को अनिवार्य क्वारेंटीन की अवधि पूरी करनी है।

हैदराबाद के स्पेनिश कोच मैनोलो मार्कुएज को उम्मीद होगी कि उनकी टीम तीन मैचों के बाद जीत की राह पर लौट आएगी। निजाम्स पिछला मैच अपने निलम्बित नाईजीरियाई स्ट्राइकर बार्थोलोमेव ओग्बेचे के बिना खेले थे औऱ जेवियर सिवेरिओ को मैदान पर उतरना पड़ा था। सिवेरिओ भी गोल कर रहे हैं और इस काऱण दोनों को लेकर चयन कोच मार्कुएज के लिए एक अच्छा सिरदर्द होगा।

स्पेनिश कोच ने कहा, "ओग्बेचे लीग में शीर्ष स्कोरर हैं। लेकिन पिछले मैच में सिवेरिओ हमारे लिए सबसे अच्छा खिलाड़ी थे। शायद मुझे कल उन्हें एक साथ रखना होगा, हम देखेंगे। हमारे पास बहुत अधिक खिलाड़ी नहीं हैं जो गोल करते हैं इसलिए शायद हमें दोनों को खेलने पर विचार करना होगा।"

जमशेदपुर एफसी के बारे उन्होंने कहा, "जमशेदपुर एक बहुत ही शारीरिक दमखम वाली टीम है। उनके पास ग्रेग स्टीवर्ट के रूप में चैंपियनशिप का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है। आगामी मैच बहुत कठिन होगा।"

राज

वार्ता

More News
दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

28 Mar 2024 | 7:24 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले गेेंदबाजी का फैसला किया।

see more..
गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

28 Mar 2024 | 7:20 PM

एडिलेड 28 मार्च (वार्ता) जेसन गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के मुख्य कोच पद से जून के आखिर में इस्तीफा देंगे।

see more..
image