Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:44 Hrs(IST)
image
खेल


मुम्बई के खिलाफ अपने घर में पूरा जोर लगाना चाहेगा जमशेदपुर

मुम्बई के खिलाफ अपने घर में पूरा जोर लगाना चाहेगा जमशेदपुर

जमशेदपुर, 07 फरवरी (वार्ता) जमशेदपुर एफसी को शुक्रवार को अपने जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में मुम्बई सिटी एफसी की मेजबानी करनी है और मेजबान टीम हर हाल में यह मैच जीतकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन की अंक तालिका में अपनी स्थिति बेहतर करना चाहेगी।

प्लेऑफ की दौड़ काफी रोचक हो गई है और जमशेदपुर को अच्छी तरह पता है कि आगे का सफर तय करने के लिए उसे हर हाल में अपने बाकी सभी मैच जीतने होंगे और इसकी शुरुआत मुम्बई के खिलाफ जीत से करनी होगी। जमशेदपुर की टीम अभी 20 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है। उसके खाते में अब सिर्फ चार मैच बचे हैं और ऐसी स्थिति में यह टीम किसी भी हाल में अंक बांटने की स्थिति में है। ऐसा हुआ तो प्लेऑफ में पहुंचने की उसकी उम्मीदों को तगड़ा झटका लगेगा।

कोच सीजर फेरांडो ने कहा, ‘अपने अंतिम तीन मैचों में हम एटीके के हाथों 1-2 से हारे, एफसी गोवा से ड्रॉ खेला और दिल्ली के खिलाफ जीत हासिल की। हमने इन मैचों में सिर्फ तीन गोल खाए, ऐसे में मैं यह नहीं कह सकता कि डिफेंस हमारे लिए चिंता का सबब है। हम काउंटर अटैक पर समय पर लगाम लगा सकते थे लेकिन इससे यह साबित नहीं होता कि डिफेंस अपना काम सही तरीके से नहीं कर रहा है।’ सीजर की टीम अपने अंतिम पांच मैचों में से सिर्फ एक में जीत हासिल कर सकी है।

स्टार फारवर्ड टिम काहिल और माइकल सूसाइराज की गैरमौजूदगी में टीम कमजोर हुई है। साथ ही गौरव मुखी और कार्लोस काल्वो के निलम्बित होने के कारण उसे और नुकसान हुआ है लेकिन मुम्बई के खिलाफ अभी तक आईएसएल में अजेय रहने के कारण इस टीम को अपने अगले मैच को लेकर आत्मविश्वास मिला होगा।

मेजबान टीम को मुम्बई के काउंटर अटैक की रणनीति से सावधान रहना होगा। मुम्बई की टीम गेंद पर अपना कब्जा बनाए रखने की रणीनीति के साथ जबरदस्त काउंटर अटैक करती है। अर्नांल्ड इसोको, मोडोउ सोगू और रफाएल बास्तोस जैसे फारवर्ड मुम्बई के पास हैं और इनके रहते फारवर्ड लाइन की रफ्तार देखते ही बनती है। सोगू चोटिल होने के कारण मुम्बई के बीते मैच में नहीं खेल सके थे लेकिन वह टीम के साथ जमशेदपुर आए हैं। वह खेलेंगे या नहीं, यह अभी तय नहीं है।

मुम्बई की टीम यह मैच जीतकर 30 अंकों की मनोवैज्ञानिक बाधा को पार करना चाहेगी। इसके अलावा उसका प्रयास बेंगलुरू एफसी के करीब पहुंचना होगा, जो 31 अंकों के साथ पहले स्थान पर है।

 

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

23 Apr 2024 | 7:26 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
नोवाक जोकोविच को लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर पुरस्कार

नोवाक जोकोविच को लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर पुरस्कार

23 Apr 2024 | 5:35 PM

मैड्रिड 23 अप्रैल (वार्ता) विश्व के नंबर-एक सार्बियाई टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को पांचवी बार लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है।

see more..
सुनील नारायण ने आगामी टी-20 विश्वकप में खेलने की संभावनाओं को किया खारिज

सुनील नारायण ने आगामी टी-20 विश्वकप में खेलने की संभावनाओं को किया खारिज

23 Apr 2024 | 5:31 PM

कोलकाता 23 अप्रैल (वार्ता) वेस्टइंडीज ऑलराउंडर स्पिनर सुनील नारायण ने वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी-20 विश्वकप में खेलने की किसी भी संभावना को खारिज करते हुए कहा कि ‘अब दरवाजे बंद’ हो चुके है।

see more..
यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

22 Apr 2024 | 11:59 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) संदीप शर्मा की 18 रन देकर पांच विकेट की घातक गेंदबाजी के बाद यशस्वी जायसवाल नाबाद (104) और संजू सैमसन नाबाद (38) की शानदार पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 38वें मैच में मुंबई इंडियंस को नौ विकेट हरा दिया है। यह राजस्थान की आठ मैचों में सातवीं जीत हैं।

see more..
image