Friday, Apr 19 2024 | Time 03:41 Hrs(IST)
image
खेल


मुम्बई के खिलाफ अपने घर में पूरा जोर लगाना चाहेगा जमशेदपुर

मुम्बई के खिलाफ अपने घर में पूरा जोर लगाना चाहेगा जमशेदपुर

जमशेदपुर, 07 फरवरी (वार्ता) जमशेदपुर एफसी को शुक्रवार को अपने जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में मुम्बई सिटी एफसी की मेजबानी करनी है और मेजबान टीम हर हाल में यह मैच जीतकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन की अंक तालिका में अपनी स्थिति बेहतर करना चाहेगी।

प्लेऑफ की दौड़ काफी रोचक हो गई है और जमशेदपुर को अच्छी तरह पता है कि आगे का सफर तय करने के लिए उसे हर हाल में अपने बाकी सभी मैच जीतने होंगे और इसकी शुरुआत मुम्बई के खिलाफ जीत से करनी होगी। जमशेदपुर की टीम अभी 20 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है। उसके खाते में अब सिर्फ चार मैच बचे हैं और ऐसी स्थिति में यह टीम किसी भी हाल में अंक बांटने की स्थिति में है। ऐसा हुआ तो प्लेऑफ में पहुंचने की उसकी उम्मीदों को तगड़ा झटका लगेगा।

कोच सीजर फेरांडो ने कहा, ‘अपने अंतिम तीन मैचों में हम एटीके के हाथों 1-2 से हारे, एफसी गोवा से ड्रॉ खेला और दिल्ली के खिलाफ जीत हासिल की। हमने इन मैचों में सिर्फ तीन गोल खाए, ऐसे में मैं यह नहीं कह सकता कि डिफेंस हमारे लिए चिंता का सबब है। हम काउंटर अटैक पर समय पर लगाम लगा सकते थे लेकिन इससे यह साबित नहीं होता कि डिफेंस अपना काम सही तरीके से नहीं कर रहा है।’ सीजर की टीम अपने अंतिम पांच मैचों में से सिर्फ एक में जीत हासिल कर सकी है।

स्टार फारवर्ड टिम काहिल और माइकल सूसाइराज की गैरमौजूदगी में टीम कमजोर हुई है। साथ ही गौरव मुखी और कार्लोस काल्वो के निलम्बित होने के कारण उसे और नुकसान हुआ है लेकिन मुम्बई के खिलाफ अभी तक आईएसएल में अजेय रहने के कारण इस टीम को अपने अगले मैच को लेकर आत्मविश्वास मिला होगा।

मेजबान टीम को मुम्बई के काउंटर अटैक की रणनीति से सावधान रहना होगा। मुम्बई की टीम गेंद पर अपना कब्जा बनाए रखने की रणीनीति के साथ जबरदस्त काउंटर अटैक करती है। अर्नांल्ड इसोको, मोडोउ सोगू और रफाएल बास्तोस जैसे फारवर्ड मुम्बई के पास हैं और इनके रहते फारवर्ड लाइन की रफ्तार देखते ही बनती है। सोगू चोटिल होने के कारण मुम्बई के बीते मैच में नहीं खेल सके थे लेकिन वह टीम के साथ जमशेदपुर आए हैं। वह खेलेंगे या नहीं, यह अभी तय नहीं है।

मुम्बई की टीम यह मैच जीतकर 30 अंकों की मनोवैज्ञानिक बाधा को पार करना चाहेगी। इसके अलावा उसका प्रयास बेंगलुरू एफसी के करीब पहुंचना होगा, जो 31 अंकों के साथ पहले स्थान पर है।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image